ताज़ा खबर
 

Skin Care Tips: त्योहारों के मौसम में अपनी त्वचा को डैमेज होने से कैसे बचाएं

Skin care tips for festive season: इस त्योहार आप अपनी स्किन को डैमेज होने से बचा सकते हैं। उसके लिए आपको कुछ आसान सी चीजों को फॉलो करने की जरूरत होती है। इन टिप्स को फॉलो करने से आपकी स्किन हेल्दी रहती है।

Author Published on: October 6, 2019 4:21 PM
Festive season skin care tips: स्किन की देखभाल करने के लिए आसान टिप्स (Source: Dreamstime)
Festive Season Skin Care Tips: त्योहारों के दौरान सबसे अधिक आपकी स्किन प्रभावित होती है क्योंकि एक अच्छा और आकर्षित लुक देने के लिए महिलाएं मेक-अप का इस्तेमाल करती हैं। जैसा कि हम सभी को पता है कि मेकअप के कारण स्किन डैमेज होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। इसलिए इस समस्या को कम करने के लिए आपको कुछ आसान से चीजों को पालन करने की जरूरत है। अगर आप इस त्योहार खूबसूरत दिखना चाहती हैं और अपनी स्किन को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

– सबसे पहले आप मिसेलर क्लिंजिंग वॉटर से अपने मेकअप को हटाएं। इससे फेस पर मौजूद गंदगी भी खत्म हो जाएगी।

– आंखों के मेकअप को हटाना भी बेहद जरूरी होता है क्योंकि इससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ सकते हैं और कम उम्र में ही झुर्रियों की समस्या भी हो सकती है। इसलिए आंखों के मेकअप को हटाने के लिए आप आई मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें। यह आपके आईलाइनर और काजल दोनों को सही से हटाने में मदद कर सकते हैं।

– मेकअप हटाने के लिए आप मेकअप वाइप्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके पोर्स में छिपी गंदगी को खत्म करने में मदद करते हैं। इसके अलावा मेकअप को अच्छी तरह हटाकर स्किन को भी हेल्दी रखने में मदद करते हैं।

– इसके अलावा आप फेस वॉश भी करें। फेस वॉश करने से आपकी स्किन फिर से जीवित हो जाएगी और आपकी स्किन को पोषण भी मिलेगा। फेस वॉश करने के बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें ताकि स्किन ड्राई ना हो।

– अगर इन सबके बावजूद आप अपनी स्किन में खिंचाव महसूस करते हैं तो आप हाईड्रेटिंग लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें विटामिन-ई, ग्लिसरिन और विटामिन-बी5 मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को पोषण प्रदान करने में मदद करते हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Skincare tips: स्किन के लिए विटामिन-ई होता है बेहद फायदेमंद, जानिए क्या हैं इसके कारण
2 क्या आपको भी चाहिए मलाइका अरोड़ा जैसी ब्यूटी, तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स
3 Hair Loss: बाल झड़ने के पीछे होते हैं कई कारण, तनाव है उनमें से एक