ताज़ा खबर
 

दही के अलावा और भी कई तरीके हैं जो आपके बालों को घना बनाने में करते हैं मदद

How to Get Thicker Hair: आप अपनी किचन में रखी कुछ चीजों की मदद से पेस्ट बनाएं और उसे बालों पर अच्छी तरह लगाएं। इन उपायों की मदद से आपके बाल घने हो सकते हैं।

यामी गौतम (Source: Yami Gautam Instagram)

Ways to Get Thick Hair: हर कोई लंबे, घने और खूबसूरत बाल चाहता है। यह आपकी लुक्स को बेहतर बनाने में मदद करता है। लेकिन प्रदूषण, धूल-मिट्टी, खराब खान-पान, अधिक केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना और अनहेल्दी लाइफस्टाइल के कारण बालों से जुड़ी समस्या होने लगती है। ऐसे में लोग इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हेयर ट्रीटमेंट लेते हैं। हेयर ट्रीटमेंट के कारण बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं। ऐसे में आप अपनी किचन में रखी कुछ चीजों की मदद से पेस्ट बनाएं और उसे बालों पर अच्छी तरह लगाएं। इन उपायों की मदद से आपके बाल घने हो सकते हैं।

दही:
दही में एंटीबायोटिक्स के साथ-साथ और भी बहुत से पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपके बालों को जरूरी पोषण प्रदान करते हैं। बालों में दही लगाकर थोड़ी देर छोड़ दें और फिर शैंपू से धो लें। ध्यान रहे दही कंडिशनर की तरह काम करता है इसलिए आप कंडिशनर का इस्तेमाल ना करें।

कच्चा दूध और अंडे का पेस्ट:
कच्चे दूध में अंडा मिलाएं और अच्छी तरह पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को बालों पर अच्छी तरह लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को अच्छी तरह शैंपू से धो लें। कच्चा दूध और अंडे का पेस्ट बालों को घना बनाने के साथ-साथ बालों की चमक को भी बढ़ाता है।

केला और नींबू का पेस्ट:
केला और नींबू का पेस्ट बनाने के लिए केले को मैश करें और फिर उसमें नींबू मिलाएं। नींबू और केले के पेस्ट को बालों पर अच्छी तरह लगाएं और फिर लगभग 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को शैंपू से धो लें।

बेसन, पपीता और सेब का सिरका:
पपीता को अच्छी तरह मैश कर के उसमें बेसन और सेब का सिरका मिलाएं। इसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। अब बालों को शैंपू से अच्छी तरह धो लें।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App