ताज़ा खबर
 

नाक के बालों से हो जाते हैं शर्मिंदा तो अब ये उपाय करेंगे आपकी मदद

नाक के बाल जब नाक से बाहर निकलने लगते हैं तो आपको शर्मिंदा महसूस कराने लगते हैं। चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने और शर्मिंदगी से बचने के लिए आप कुछ तरीकों की मदद ले सकते हैं।

नाक के बालों को कुछ तरीकों की मदद से हटाया जा सकता है।

कई लोग नाक में मौजूद बालों की वजह से शर्मिंदा महसूस करते हैं। पर क्या आपको पता है नाक में बाल होना भी जरुरी होता है क्योंकि यह बाल नाक के रास्ते से फेफड़ों तक धूल जाने से रोकते हैं। जिसकी वजह से आपके फेफड़े स्वस्थ रहते हैं। मगर नाक के यह बाल जब लंबे हो जाते हैं तो आपके चेहरे की सुंदरता को कम कर देते हैं। नाक के बाल जब नाक से बाहर निकलने लगते हैं तो आपको शर्मिंदा महसूस कराने लगते हैं। चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने और शर्मिंदगी से बचने के लिए आप कुछ तरीकों की मदद ले सकते हैं। तो आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं।

कैंची:
नाक के लंबे बालों को हटाने के लिए आप कैंची की मदद से इन्हे ट्रिम कर सकते हैं। कैंची का इस्तेमाल करते समय थोड़ी सावधानी बरतना जरुरी होता है। अगर आप सावधानी नहीं बरतेंगे तो इससे आपको नुकसान पहुंच सकता है।

वैक्सिंग:
नाक के लंबे बालों को वैक्सिंग की मदद से दूर किया जा सकता है। इससे बालों को आसानी से हटाया जा सकता है। लेकिन वैक्सिंग कराते समय त्वचा का खास ध्यान रखें क्योंकि गर्म वैक्स से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है और वैक्सिंग करने से दर्द भी होता है।

लेजर ट्रीटमेंट:
नाक के लंबे बालों को हर थोड़े समय में ट्रिम करवाने से परेशान रहते हैं तो उसके लिए लेजर ट्रीटमेंट की मदद ले सकते हैं। मगर लेजर ट्रीटमेंट कराने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह जरुर ले लें। ताकि लेजर कराने के बाद आपको किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े।

नोज ट्रिमर:
नाक के बालों को हटाने के लिए सबसे सही तरीका ट्रिमर का इस्तेमाल करना होता है। इससे किसी तरह के नुकसान होने की संभावना भी कम होती है। नोज ट्रिमर का इस्तेमाल करते समय नाक के सभी बालों को ट्रिम ना करें। सिर्फ उन्हीं बालों को हटाएं जो नाक के बाहर दिखते हों।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App