ताज़ा खबर
 

Karwa chauth 2019: इस करवा चौथ खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो फॉलो करें ये आसान ब्यूटी टिप्स

Karva chauth 2019 special beauty tips: इस करवा चौथ यदि आप नेचुरल स्किन ग्लो चाहती हैं तो कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करें। इन टिप्स की मदद से आपके स्किन, बाल दोनों ही बेहतर दिखेंगे।

Karva Chauth, Karva Chauth 2019, Karva chauth 2019 special beauty tips, karva chauth video, karwa chauth 2019 in hindi, karwa chauth 2019 date in india calendar, karwa chauth 2019 status, karva chauth kab hai, karwa chauth 2019 status, karwa chauth whatsapp status, karwa chauth special status, karwa chauth whatsapp status video, karwa chauth funny statusKarwa chauth 2019: इस करवा चौथ इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करें

Karwa chauth 2019 beauty tips: करवा चौथ शादी-शुदा महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस साल करवा चौथ 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र और खुशहाल गृहस्त जीवन के लिए व्रत रखती हैं। यह व्रत सूर्योदय से शुरू होता है और चांद देखने के बाद खत्म होता है। करवा चौथ के दिन शाम को पूरे शिव परिवार की पूजा की जाती है। इस दिन हर महिलाएं तैयार होती हैं और मेकअप करती हूं। इसके लिए वह बहुत पहले से ही तैयारी करती हैं। अगर आप इस करवा चौथ नेचुरल तरीके से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो कुछ आसान से टिप्स का पालन करें।

– रोजाना 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए। पानी शरीर को डिटॉक्स करता है और स्किन में ग्लो लाता है। इसके अलावा पानी स्किन पर होने वाले मुंहासों को भी कम करने में मदद करता है।

– जिन महिलाओं को मसालेदार और तैलीय खाना पसंद है वो करवा चौथ तक इसे बंद कर दें। तैलीय और मसालेदार खाने से पिंपल्स और मुंहासें हो जाते हैं। इसके बजाय आप उबले और हेल्दी खाना खाएं।

– रोजाना चेहरे को रात में सोने से पहले वॉश, क्लिंज और मॉइश्चराइज करें। ऐसा करने से चेहरे की नमी बरकरार रहती है। साथ ही चेहरे पर मौजूद गंदगी और बैक्टीरिया भी नष्ट हो जाते हैं। फेस को क्लिंज करने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह स्किन को हेल्दी रखते हैं।

– स्किन के साथ आप अपने बालों का भी ख्याल रख सकती हैं। बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आपको एक सप्ताह पहले से ही नारियल तेल और ऑलिव ऑयल से मसाज करना शुरु कर देना होगा। इससे आपके बालों को पर्याप्त पोषण मिलेगा और बालों का टेक्सचर बेहतर होगा।

– इसके अलावा अपने हाथ और पैर का भी ख्याल रखें। इसके लिए आपको करवा चौथ के एक-दो सप्ताह पहले से ही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल शुरू कर देना चाहिए। इससे वो रूखे और बेजान नहीं होंगे।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skin Care Tips: त्योहारों के मौसम में अपनी त्वचा को डैमेज होने से कैसे बचाएं
2 Skincare tips: स्किन के लिए विटामिन-ई होता है बेहद फायदेमंद, जानिए क्या हैं इसके कारण
3 क्या आपको भी चाहिए मलाइका अरोड़ा जैसी ब्यूटी, तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स