ताज़ा खबर
 

Hina Khan स्किन का ग्लो बरकरार रखने के लिए डेली यूज करती हैं ये खास फेस पैक

Hina Khan Beauty Secret: हिना खान जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो आपको उनकी बताई चीजों को चेहरे पर लगाने की जरूरत है। साथ ही जिस प्रकार वह अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं उसी प्रकार आप भी जरूर रखें।

हीना खान (Source: Hina Khan/@realhinakhan)

Hina Khan Beauty tips: हिना खान अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी ग्लोइंग स्किन का भी पूरा ध्यान रखती हैं। हिना खान के फैन्स उनकी ग्लोइंग स्किन की तारीफ करने लगे हैं। हिना खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह अपनी स्किन का कैसे ध्यान रखती हैं। उन्होंने बताया कि वह अधिक मेकअप करना नहीं पसंद करती हैं। बस शूटिंग के दौरान ही वह मेकअप करती हैं और अधिक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी नहीं करती हैं। हिना खान ने बताया कि वह चेहरा को साफ करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही हिना खान ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनें फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं।

– हिना खान ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए टमाटर फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। टमाटर फेस पैक का इस्तेमाल स्किन टैन को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा इस फेस पैक का इस्तेमाल स्किन को मुलायम बनाता है और रूखा होने से बचाता है।

– हिना खान स्किन के लिए दूध से निकली मलाई का इस्तेमाल करती हैं। मलाई का इस्तेमाल स्किन को नमी प्रदान करता है। इसके अलावा मलाई त्वचा को जरूरी पोषण देता है जिससे किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती है।

– हिना खान ने बताया कि वह संतरे के छिलके का पाउडर बनाकर उसे दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। यह उपचार त्वचा को एक्सफोलिएट करता है जिससे मुंहासों और दाग-धब्बों जैसी समस्या नहीं होती है। इसके अलावा यह त्वचा पर मौजूद डेड सेल्स को भी हटा देती है।

– हिना खान ग्लोइंग स्किन के लिए स्ट्रॉबेरी को मैश कर के उसमें शहद और दही मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे उनकी स्किन तरोताजा रहती है और किसी प्रकार की कोई समस्या भी नहीं होती है।

इस सभी चीजों को करने के अलावा हीना खान ने बताया कि वह सप्ताह में एक बार चेहरे की मसाज जरूर करती हैं। ऐसा करने से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। साथ ही त्वचा हाईड्रेटेड भी रहती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 क्या आप भी बाल गिरने की समस्या से हैं परेशान, डाइट में कर लें इन फूड्स को शामिल
2 Aishwarya Rai तलीभुनी चीजों से रखती हैं खुद को दूर, जानिए जवां दिखने के अन्य टिप्स
3 Diana Penty के बेबी सॉफ्ट स्किन का है ये राज, आप भी कर सकती हैं ट्राय
ये पढ़ा क्या?
X