ताज़ा खबर
 

Hina Khan कैसे इतना ग्लो करती हैं? महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स या कुछ घरेलु, जानें उनका ब्यूटी सीक्रेट

Hina Khan Skin Care Tips, Beauty Secret, Home Remedy, Skin Routine in Hindi: हिना खान अपनी स्किन के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कम करती हैं। इसके बजाय वह देसी नुस्खें अपनाती हैं। यह स्किन के लिए नुकसानदायक नहीं होते हैं।

Author Updated: November 24, 2019 8:38 AM
Hina Khan Beauty Secret, Skin care: जानिए हिना खान कैसे रखती हैं अपनी स्किन का ध्यान

Hina Khan Beauty Secret, Skin care, Home Remedy, Beauty Regime: हिना खान जिन्होंने “ये रिश्ता क्या कहलाता है” से इंडस्ट्री में कदम रखा था, आज एक बड़ी सेलिब्रिटी के रुप में जानी जानें लगी हैं। इन सेलिब्रिटीज के प्रोफेशन के कारण उन्हें हेवी मेकअप लगाना पड़ता है जिसके कारण कई बार उनकी स्किन को नुकसान भी पहुंच जाता है क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट्स में बहुत से केमिकल मौजूद होते हैं। हिना खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचती हैं। इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बजाय वह देसी और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं।

हिना खान ने इंटरव्यू में बताया कि वह रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाती हैं। इससे उनकी स्किन में ग्लो आता है और स्किन हेल्दी भी रहती है।

– हिना खान ने बताया कि वह एक चम्मच स्ट्रॉबेरी में दही और शहद मिलाकर स्किन पर लगाती हैं। 20 मिनट तक चेहरे पर रखने के बाद वह इस पैक को धो लेती हैं। इससे स्किन को जरूरी पोषण मिलता है जिससे मुंहासें, पिंपल्स या फिर डार्क सर्कल जैसी समस्याएं नहीं होती हैं।

– हिना खान ने बताया कि वह रोजाना सुबह अपने चेहरे को गुलाब जल से धोती हैं। यह स्किन को साफ करता है और पोर्स में मौजूद गंदगी को भी निकाल देता है।

– हिना खान मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है।

– हिना खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया, “मैं ताजे टमाटर का फेस पैक लगाना पसंद करती हूं, क्योंकि यह मेरी त्वचा को तरोताजा रखता है। मैं कभी-कभी अपने चेहरे पर मलाई भी लगाती हूं और अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए भाप भी लेती हूं। संतरे के छिलके और दूध का मिश्रण त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए बहुत अच्छा है। मैं अपनी त्वचा पर दूध और गुलाब जल का उपयोग करती हूं।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Drinking Hot Water Benefits: गर्म पानी पीना स्किन के लिए होता है फायदेमंद, जानें कैसे
2 Health News: सोने के तरीके से भी रखें अपनी त्वचा का ख्याल
3 कृति खरबंदा अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए नहाने के बाद करती हैं ये चीजें, आप भी करें ट्राय
जस्‍ट नाउ
X