ताज़ा खबर
 

मुल्तानी मिट्टी पैक लगाने के अलावा श्वेता तिवारी की खूबसूरत स्किन के हैं ये राज, आप भी करें ट्राय

Shweta Tiwari's Beauty Secret: श्वेता अपनी स्किन के लिए नेचुरल चीजें ट्राय करती हैं। यदि आप भी उनके जैसी स्किन चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स को फॉलो करें।

Author Updated: July 24, 2019 2:10 PM
श्वेता तिवारी (Source: Shweta Tiwari Instagram)

Shweta Tiwari tips for glowing skin: टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की एक्टिंग को लोग काफी सराहते हैं। उन्होंने बीग बॉस जीतकर अपने टैलेंट को फिर से लोगों के सामने लाया। श्वेता अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी बहुत फेमस हैं। महिलाएं उनकी स्किन सिक्रेट का राज जानने के लिए उत्सुक रहती हैं। एक इंटरव्यू में श्वेता ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए बहुत अधिक बाजार में मिलने वाले ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं। श्वेता अपनी स्किन के लिए नेचुरल चीजें ट्राय करती हैं। यदि आप भी उनके जैसी स्किन चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स को फॉलो करें।

पर्याप्त पानी:
श्वेता ने बताया कि वह अपनी स्किन के ग्लो को बनाएं रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी जरूर पीती हैं। पानी शरीर के सारे टॉक्सिंस को नष्ट कर देता है साथ ही बैक्टीरिया और कीटाणुओं से भी लड़ने में मदद करता है। इसके अलावा रोजाना 2-3 लीटर पानी पीने से स्किन प्रॉब्लम्स भी खत्म हो जाते हैं।

क्लींजिंग:
श्वेता ने बताया कि वह अपनी स्किन की खास देखभाल करती हैं। वह अपनी स्किन के लिए क्लींजिंग, स्क्रबिंग और टोनिंग करती हैं। ऐसा करने से स्किन के डेड सेल्स नष्ट हो जाते हैं साथ ही इससे स्किन को पर्याप्त नमी भी मिलती है। सप्ताह में 2 बार क्लीजिंग और स्क्रबिंग करने से डेड सेल्स नष्ट हो जाते हैं।

मुल्तानी मिट्टी पैक:
श्वेता ने बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी पैक लगाना पसंद करती हैं। इससे स्किन पर होने वाले पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बे कम हो जाते हैं। मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर लगाने से स्किन पर ग्लो आता है और रिंकल्स और फाइन लाइन्स की समस्या भी कम हो जाती है।

मुल्तानी मिट्टी के अन्य फायदे:
– मुल्तानी मिट्टी स्किन को नमी प्रदान करता है।
– मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल स्किन को रूखा और बेजान होने से बचाता है।
– स्किन को पुनर्जीवित करने में भी मुल्तानी मिट्टी बेहद फायदेमंद है।
– मुल्तानी मिट्टी स्किन के दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टीवी एक्ट्रेस अदा खान ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का खास ध्यान, आप भी करें ट्राय
2 ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी होता है फायदेमंद, ऐसे करें इस्तेमाल
3 45 की उम्र में भी करिश्मा कपूर की स्किन है काफी जवां, फॉलो करती हैं ये डाइट प्लान