ताज़ा खबर
 

हेमा मालिनी स्किन के लिए इस्तेमाल करती हैं नीम और तुलसी, जानिए फिट रहने के लिए और क्या करती हैं

Hema Malini Beauty and Fitness Routine: 71 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी बेहद फिट और खूबसूरत दिखती हैं। उनके फिट और यूथफुल स्किन के पीछे कई राज हैं। आइए जानते हैं-

Author Updated: November 28, 2019 11:43 AM
हेमा मालिनी (Source: Instagram)

Hema Malini Beauty Tips, Fitness Tips, Fitness Video, Photos, Images in Hindi: बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस हीरोइनों में से एक हेमा मालिनी। इतनी उम्र होने के बाद भी वह बहुत खूबसूरत दिखती हैं। 71 वर्षीय “ड्रीम गर्ल”, अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए अपनी डाइट और ब्यूटी रूटीन पर कड़ी नज़र रखती हैं। हेमा मालिनी अपनी स्किन के लिए नीम और तुलसी का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा और भी कई चीजें हैं जिसके कारण इतनी उम्र होने के बाद भी वह फिट और हेल्दी होने के साथ खूबसूरत भी हैं। बॉलीवुडशादी के आर्टिकल ने बताया कि हेमा मालिनी की खूबसूरत स्किन और फिट बॉडी का क्या राज है।

त्वचा और बालों के लिए हेमा मालिनी क्या करती हैं? वह अपनी त्वचा के लिए नियमित रूप से अरोमा ऑयल और क्लैरिनस दूध का उपयोग करती हैं। दूसरा प्रोडक्ट जिसे वह हर रात सोने से पहले इस्तेमाल करती हैं, वह अवेदा की नाइट क्रीम है। हेमा मालिनी कम मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। अपने तनाव को दूर करने के लिए वह तुलसी और नीम के साथ नारियल तेल का उपयोग करती हैं। वह नेचुरल प्रोडक्ट्स और तत्वों का उपयोग करने में विश्वास रखती हैं, साथ ही स्किन के लिए घर में मौजूद नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

हेमा मालिनी की डाइट: वह अपने चेहरे पर चमक बनाए रखने के लिए रोजाना बहुत सारा पानी और दो कप ग्रीन टी पीती हैं। वह हर दिन दही और पनीर खाती हैं, और अच्छी तरह से संतुलित आहार के लिए बहुत सारे ताजे और सूखे फल भी खाती हैं। वह कभी-कभी डिटॉक्स करने के लिए फास्टिंग में भी विश्वास रखती हैं।

हेमा मालिनी कौन से एक्सरसाइज करती हैं? उनके एक्सरसाइज की दिनचर्या में उनके टोंड शरीर और त्वचा को बनाए रखने के लिए साइकिल, वॉक, डां, प्राणायाम और योग शामिल हैं।

प्राणायाम और योग: यह अभिनेत्री नियमित रूप से योग करके अपने बाइसेप्स को टोंड रखती हैं। वह कम से कम 45 मिनट तक प्रतिदिन प्राणायाम का अभ्यास करके अपने सिस्टम को अच्छी तरह से संतुलित रखने में मदद करती हैं।

साइकिल चलाना: साइकिल चलाना भी उनके फिटनेस रूटीन में से एक है। इस 71 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने शरीर को अच्छी तरह से टोंड रखने के लिए रोजाना कम से कम लगभग 20 मिनट तक साइकिल चलाती हैं।

फास्टिंग: हेमा मालिनी शुद्ध शाकाहारी हैं और नियमित रूप से फास्टिंग करती हैं। वह सप्ताह में दो बार फास्ट रखती हैं। उनके फास्टिंग डाइट में केवल ताजे फल, पनीर और सूखे फल शामिल हैं। फास्टिंग आपके शरीर प्रणालियों को विनियमित करने में मदद करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hina Khan कैसे इतना ग्लो करती हैं? महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स या कुछ घरेलु, जानें उनका ब्यूटी सीक्रेट
2 Drinking Hot Water Benefits: गर्म पानी पीना स्किन के लिए होता है फायदेमंद, जानें कैसे
3 Health News: सोने के तरीके से भी रखें अपनी त्वचा का ख्याल
ये पढ़ा क्या?
X