ताज़ा खबर
 

Happy Bithday Tapsi Pannu: तापसी पन्नू के चमकते चेहरे के पीछे है ये राज, आप भी कर सकते हैं ट्राइ

जीवन के 31 बसंत देख चुकीं तापसी पन्नू बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज उनका 32वां जन्मदिन है।

Author Updated: August 6, 2018 3:34 AM
तापसी पन्नू बताती हैं कि वो चेहरे पर किसी भी तरह का फेस पैक नहीं लगाती हैं।

जीवन के 31 बसंत देख चुकीं तापसी पन्नू बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज उनका 32वां जन्मदिन है। हाल ही में आई अपनी फिल्म सूरमा को लेकर वह काफी चर्चा में रहीं। इसके अलावा वह अपनी अपकमिंग फिल्म मुल्क को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। तापसी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अपने खान-पान पर काफी ध्यान देती हैं। इसके अलावा चेहरे के लिए वह प्राकृतिक नुस्खों के इस्तेमाल पर जोर देती हैं। अगर आप भी तापसी की तरह दमकती त्वचा चाहती हैं तो ये टिप्स आजमा सकती हैं।

1. तापसी पन्नू बताती हैं कि वो चेहरे पर किसी भी तरह का फेस पैक नहीं लगाती हैं। उनके पास कोई फेस पैक या घरेलू नुस्खा नहीं है। उनका मानना है कि खूप पानी पीने और पर्याप्त नींद लेने से आपके चेहरे पर उसका असर दिखाई पड़ता है।

2. तापसी के मुताबिक आपकी डाइट का भी आपके फेस पर काफी असर पड़ता है। उनके मुताबिक त्वचा में निखार बनाए रखने के लिए आपको तले-भुने खाद्य पदार्थों से दूर रहना चाहिए। इसके अलावा पौष्टिक आहार और ज्यादा मात्रा में पेय पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

3. तापसी चेहरे के लिए फ्रूट्स के इस्तेमाल को बेहतर मानती हैं। उनका कहना है कि हेल्दी स्किन के लिए आपको ढेर सारे फ्रूट्स और खूब पानी का सेवन करना चाहिए। फ्रूट्स को आप चाहें तो खाएं या फिर उसे चेहरे पर लगाएं। दोनों ही तरीकों से स्किन की सेहत को लाभ ही पहुंचता है।

4. चेहरे के पोर्स बंद करने के लिए तापसी गुलाब जल के इस्तेमाल की सलाह देती हैं। उनका कहना है कि पोर्स को बंद करने के लिए लोग टोनर का इस्तेमाल करते हैं जो स्किन के लिए सही नहीं है। इसके लिए आप नेचुरल गुलाबजल लगा सकते हैं।

5. शूटिंग की वजह से तापसी को काफी मेकअप करना पड़ता है। ऐसे में स्किन को मेकअप के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए वह एक खास तरीके से मेकअप उतारती हैं। वह कॉटन बाल को नारियल तेल में डुबोकर उससे अपना मेकअप उतारती हैं। इससे उनका चेहरा ऑयली हो जाता है, जिसे वह फेसवॉश की मदद से साफ कर लेती हैं।

https://www.jansatta.com/lifestyle/weight-loss-gain-hindi/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सही खान-पान से दूर किए जा सकते हैं डार्क सर्कल्स, जानें कैसे
2 बरसात में रूखे हो गए हैं बाल तो एक बार अपना कर देखें ये तरीका
3 बेकिंग सोडा से घर पर ही बनाइए नेचुरल शैंपू, बालों को मिलते हैं बेहतरीन फायदे