ताज़ा खबर
 

करीना कपूर खान अपनी बालों का रखती हैं कुछ इस प्रकार ध्यान, आप भी करें ट्राय

Kareena Kapoor’s Hair Care Regime: करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह बालों के लिए क्या करती हैं और किस तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

करीना कपूर (Source: Kareena Kapoor Instagram)

Hair care tips by Kareena Kapoor: एक्ट्रेस करीना कपूर अपनी फिटनेस और स्किन के साथ-साथ अपने बालों का भी बेहद ध्यान रखती हैं। एक समय था जब करीना कपूर को बॉलीवुड की जीरो फिगर के नाम से भी जाना जाता था। वह काफी फिटनेस फ्रीक भी हैं। लेकिन करीना अपने बालों की भी बेहद देखभाल करती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह बालों के लिए क्या करती हैं और किस तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही करीना ने यह भी बताया कि वह अपने बालों को लेकर किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं करती हैं।

आइए जानते हैं करीना अपनी बालों का ध्यान कैसे रखती हैं:

– करीना कपूर ने बताया कि वह महीने में एक बार बालों और स्कैल्प की मसाज तेल से करती हैं। स्कैल्प और बालों के मसाज के लिए वह बादाम तेल, नारियल तेल, जैतून का तेल और कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।

– करीना ने बताया कि वह हमेशा केरास्टेस शैम्पू का इस्तेमाल करती हैं और बालों को रोजाना ब्लो-ड्राई करती हैं। आमतौर पर करीना हर थोड़े समय पर बालों कटवाती हैं। साथ ही वह डार्क चॉकलेट ब्राउन शेड की कलर में बालों को रंगवाती हैं।

– इसके अलावा करीना ने बताया कि वह L’oreal या Tigi के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं ताकि उनके बालों में वॉल्युम दिखे। इसके अलावा करीना हेयर स्प्रे का भी इस्तेमाल करती हैं।

– करीना कपूर ने बताया कि वह अगर छुट्टी पर होती हैं तो बालों को बांध कर रखती हैं या फिर सीधा रखती हैं या तो कर्ली पोनीटेल बनाती हैं।

बालों की देखभाल करने के अन्य टिप्स:

– रोजाना बालों को शैंपू ना करें।
– शैंपू करने के बाद सीरम जरूर लगाएं। इससे बाल मुलायम हो जाते हैं।
– अपने बालों के टेक्सचर के अनुसार शैंपू का इस्तेमाल करें।
– बालों को धोने के तुरंत बाद कंघी ना करें।
– बालों को नेचुरल हवा में सूखने दें। ड्रायर का इस्तेमाल ना करें।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App