ताज़ा खबर
 

ये हैं बेस्ट आई मेकअप करने की बढ़िया टिप्स

Eye Makeup Tips in Hindi: सभी महिलाओं को आंखों का मेकअप करना काफी पसंद होता है। पार्टी हो या ऑफिस, हर जगह के हिसाब से आंखों पर अलग-अलग मेकअप डीटेलिंग की जाती है। ये जनना बेहद जरूरी है कि आप कैसे अपने आई मेकअप को बेहतर बना सकते हैं।

Eye Makeup Tips: प्रतिकात्मक फोटो (Source: Osair Manassan/Flickr)

Eye Makeup Tips in Hindi: सभी महिलाओं को आंखों का मेकअप करना काफी पसंद होता है। पार्टी हो या ऑफिस, हर जगह के हिसाब से आंखों पर अलग-अलग  मेकअप डीटेलिंग की जाती है। ऐसे में ये जानना बेहद जरूरी है कि आप कैसे अपने आई मेकअप को बेहतर बना सकते हैं।

न्यूट्रल शैडो- न्यूट्रल शैडो आई मेकअप भी एक बढ़िया आई मेकअप है। ब्राउन, रिच कॉपर, ब्रिक रंग के आईलाइनर की मोटी लकीर आंखों के ऊपर आई लिड पर लगाई जा सकती है। ये आपको एक स्टनिंग लुक देगा। उसके साथ ही आईशैडो आंखों के नीचे और ऊपर पलकों पर फैलाना आपकी लुक्स में चार चांद लगा देता है|

प्रिटी ग्रीन- प्रिटी ग्रीन आई मेकअप काफी ट्रेंडी है। ये नाइट पार्टीज के हिसाब से सबसे मुफीद आई मेकअप है। ग्रीन शेड किसी भी पार्टी-वेयर पर खूब जचता है। काजल से पतली रेखा आंखों के ऊपरी और नीचे की आउटलाइन को कवर करते हुए बाहर की ओर कोने तक निकालें और फिर देखिए अपकी लुक्स में कैसे चार चांद लगते हैं|

क्लियोपेट्रा- आंखों को बोल्ड और सेक्सी लुक देने के लिए क्लियोपेट्रा आई मेकअप सबसे बेस्ट माना जाता है| इसे यूज करने के लिए आंखों के कोरों के दोनों तरफ ऊपर और नीचे 40 डिग्री उठी हुई मोटी, डार्क, शिमर लाइनर की पट्टी और साथ में गहरे जैसे काले या नेवी ब्लू रंग का आईशैडो का प्रयोग किया जाता है।

आर्टिस्टिक आईलाइनर- आंखों पर ब्लैक मेकअप डीटेलिंग के लिए काजल के अलावा आईलाइनर का इस्तेमाल किया जा सकता है।आईलाइनर ट्रेंडी भी है। रोजमर्रा की दौड़ भाग के बीच इसे करना आसान भी है। ऑफिस में रो प्रयोग के हिसाब से भी ये एक बढ़िया मेकअप है।

पार्टी के हिसाब से आई मेकअप- अगर दिन में किसी पार्टी में जाना हो तो गोथिक आई मेकअप सबसे मुफीद है। गोथिक मेकअप आंखों की डलनेस को निखार देता है। इसके साथ शिमरिंग परपल, डार्क ब्लू, ग्रीन, व्हाइट, या डार्क ग्रे रंग वाला मेकअप आंखों को खूब भाता है। इसके अलावा ब्राउन आईशैडो के साथ ब्लैक, ब्राउन या किसी भी डार्क रंग का लिक्विड आईलाइनर भी इस्तेमाल किया जा सकता है| वहीं ईवनिंग पार्टी के हिसाब से आंखों को स्मोकी लुक देना बेहतर होता है।

सिंपल मेकअप- आंखों के सिंपल मेकअप के लिए सबसे मुफीद होता है काजल या ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल। इसे करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और ऑफिस जाने के हिसाब से भी ये बहुत सही मेकअप है। काजल के अलावा आप सुरमे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। अगर आपकी आंखों के पास काले घेरे मौजूद हैं तो उन्हें छिपाने के लिए आप हल्के फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

वीडियोः देखें आंखों के मेकअप के टिप्स

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App