ताज़ा खबर
 

जैकलीन फर्नांडिस की तरह खूबसूरत बाल की रखती हैं चाहत, तो जरूर अपनाएं ये टिप्स

Jacqueline Fernandez hair care tips: अगर आप भी जैकलीन जैसी बाल चाहती हैं तो आपको उनकी बताई बातों को ध्यानपूर्वक फॉलो करने की जरूरत है। अगर आप इन चीजों को फॉलो करेंगे तो आपकी बालों से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

जैकलीन फर्नांडिस (Source: Jacqueline Fernandez Instagram)

Jacqueline Fernandez: जैकलीन फर्नांडिस अपनी स्किन के साथ-साथ अपने बालों के लिए भी बेहद फेमस हैं। जैकलीन फिटनेस फ्रीक तो है ही साथ ही अपने बालों का भी बेहद ध्यान रखती हैं। जैकलीन के फैन्स ने इंस्टाग्राम के जरिए उनसे पूछा की उनके खूबसूरत बालों का क्या राज है। इस पर जैकलीन ने कुछ टिप्स बताते हुए अपनी खूबसूरत बालों का राज बताया। अगर आप भी जैकलीन जैसी बाल चाहती हैं तो आपको उनकी बताई बातों को ध्यानपूर्वक फॉलो करने की जरूरत है। अगर आप इन चीजों को फॉलो करेंगे तो आपकी बालों से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

नारियल तेल से मसाज:
जैकलीन ने बताया कि वह अपनी बालों को रोजाना नारियल तेल से मसाज करती हैं। ऐसा करने से बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है जिससे बालों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं। इसके अलावा नारियल तेल से मालिश करने से बाल घने और मजबूत हो जाते हैं।

स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल:
जैकलीन ने बताया कि वह स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन वह इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखती हैं। जैकलीन महंगे और अच्छे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

हेयर मास्क:
जैकलीन ने बताया कि वह होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं। अपने बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए जैकलीन अंडे के सफेद हिस्से और बियर से घर पर ही हेयर मास्क बनाती हैं। अंडा में प्रोटीन होता है जो बालों को मजबूती प्रदान करता है। साथ ही होममेड हेयर मास्क बालों की किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है।

हेल्दी डाइट:
जैकलीन ने बताया कि वह बालों के स्वस्थ रखने के लिए हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं। वह ऐसे फूड्स खाती हैं जिनमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन हो जो बालों को जरूरी पोषण प्रदान करती हैं। साथ ही स्कैल्प को पोषण प्रदान करता है जिससे खुजली, जलन जैसी समस्या दूर हो जाती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App