ताज़ा खबर
 

Coronavirus के कारण नहीं जा पा रही हैं पार्लर, घर बैठे ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स

Coronavirus Updates: लॉक डाउन के कारण महिलाएं ब्यूटी पार्लर नहीं जा पा रही हैं। ऐसे में घरेलू उपचारों की मदद से आप अपनी स्किन का ध्यान रख सकती हैं। ये घरेलू उपचार ना सिर्फ आपकी स्किन की ग्लो को बढ़ाएंगें बल्कि स्किन से जुड़ी समस्याओं को भी कम करने में मदद करेंगे।

हेल्दी स्किन के लिए घरेलू उपचारों की मदद लें

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए भारत को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में कोरोना से पॉज़िटिव केस की संख्या 649 हो गई है, जिसमें से 42 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और 13 लोगों की मौत हो चुकी है। लॉक डाउन के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और महिलाएं ब्यूटी पार्लर नहीं जा पा रही हैं। ऐसे में घरेलू उपचारों की मदद से अपनी स्किन का ध्यान रख सकती हैं। ये घरेलू उपचार ना सिर्फ आपकी स्किन की ग्लो को बढ़ाएंगें, बल्कि स्किन से जुड़ी समस्याओं को भी कम करने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं इन उपचारों के बारे में-

एलोवेरा जेल: स्किन के लिए एलोवेरा जेल काफी अच्छा माना जाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन को डैमेज होने से बचाते हैं और मुंहासों और पिंपल्स की समस्या को भी कम करते हैं। एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर धो लें। इसे आप रोजाना चेहरे पर लगा सकती हैं।

दही और बेसन: दही और बेसन का इस्तेमाल इंस्टेंट ग्लो के लिए किया जाता है। दही और बेसन का अच्छी तरह पेस्ट बनाएं और उसे चेहरे पर लगाकर 30-35 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में दो से तीन बार करें।

ग्रीन टी: ग्रीन-टी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो पिंपल्स, मुंहासों और डार्क सर्कल को कम करने के लिए फायदेमंद होता है। ग्रीन-टी के बैग को पानी में भिगोएं और फिर उसे ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दें। इसके बाद इसे आंखों के नीचे 10 मिनट के लिए रखें। इसे आप रोजाना कर सकते हैं।

हल्दी और शहद: हल्दी और शहद में एंटी-इंफ्लेमेट्री और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं। यह डेड सेल्स को नष्ट करते हैं और पोर्स को साफ करने में मदद करते हैं। हल्दी और शहद का पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में दो बार दोहराएं।

Next Stories
1 फिटकरी का इस्तेमाल दांतों की समस्या को करता है दूर, जानिए इसके अन्य फायदे
ये पढ़ा क्या?
X