ताज़ा खबर
 

बड़ों के भी काम आ सकते हैं ये बेबी प्रोडक्ट्स, इन चीजों में करें इस्तेमाल

कई ऐसे बेबी प्रोडक्ट्स होते हैं जिनका इस्तेमाल व्यस्क भी कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल त्वचा को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है और त्वचा को कोमल भी रखता है।

Author Published on: January 17, 2019 2:27 PM
फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हर महिला को बच्चों जैसी कोमल त्वचा की चाहत होती है। इस वजह से वह बाजार में मिलने वाले कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं जो कभी-कभी नुकसानदायक भी साबित हो सकता है। दरअसल ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स में केमिकल मौजूद होते हैं जो त्वचा पर पिंपल्स, मुंहासों जैसी समस्या पैदा कर सकते हैं। अब इस समस्या से निपटने के लिए बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इन प्रोडक्ट्स में किसी प्रकार के कोई हार्श केमिकल नहीं होते हैं इस वजह से यह त्वचा के लिए लाभकारी होता है। इसके अलावा यह एंटी-एलर्जिक भी होता है जो हर प्रकार की त्वचा के लिए लाभकारी होता है।

बेबी ऑयल:
जो महिलाएं नियमित रूप से मेकअप लगाती हैं उन्हें पता होगा कि मेकअप हटाना कितना मुश्किल होता है। लेकिन आप बेबी ऑयल की मदद से आसानी से मेकअप हटा सकती हैं। इससे त्वचा पर किसी प्रकार की कोई जलन भी होती है। बेबी ऑयल में मिनरल ऑयल होते हैं जो त्वचा को नमी प्रदान करते हैं।

बेबी लोशन:
बॉडी लोशन थोड़ी चिपचिपी होती है। ऐसे में आप बेबी लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि यह नॉन-स्टिकी होती है। साथ ही बेबी लोशन प्रोटेक्टिव लेयर की तरह काम करता है जो त्वचा को खुजली से बचाता है।

बेबी पाउडर:
बेबी पाउडर का इस्तेमाल आप अपने मेकअप के साथ भी कर सकती हैं। फाउंडेशन लगाने के बाद हल्का बेबी पाउडर चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहेगा।

बेबी वाइप्स:
बेबी वाइप्स का इस्तेमाल आप मेकअप हटाने के लिए कर सकती हैं। साथ ही गर्मियों के मौसम आप पसीना पोछने के लिए भी बेबी वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे त्वचा को किसी प्रकार कोई नुकसान नहीं होता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एलोवेरा के अलावा इन तरीकों से सारा अली खान रखती हैं अपनी स्किन का ध्यान
2 काले हो चुके अंडरआर्म्स से छुटकारा दिला सकता है बेकिंग सोडा, जानें इस्तेमाल का तरीका
3 सोनम कपूर से जानिए त्वचा की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए टिप्स