ताज़ा खबर
 

दुल्हन बनने वाली हैं तो इन चीजों का रखें खास ख्याल, त्वचा में आएगा गजब का निखार

Bridal Makeup Video in Hindi: दुल्हन के मेकअप के संबंध में सुझाव के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है। वैसे भी त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है। ऐसे में हर कोई एकदम परफेक्ट दिखना चाहता है।

Author नई दिल्ली | December 5, 2016 4:06 PM
Bridal Makeup Video: एसोचैम के सोशल डेवलपमेंट फाउंडेशन के तत्वावधान में दिल्ली, मुंबई, बंगलूर, अहमदाबाद और लखनऊ में गुरुवार रात कराए गए एक त्वरित सर्वेक्षण के मुताबिक इस बार इन शहरों के ब्यूटी पार्लर और सैलून में ग्राहकों की आमद में 25 से 40 फीसद तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

Bridal Makeup Video in Hindi: दुल्हन के मेकअप के संबंध में सुझाव के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है। वैसे भी त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है। ऐसे में हर कोई एकदम परफेक्ट दिखना चाहता है। ऐसे में जिन लोगों का ये पहला त्योहार होगा वो महिलाएं खुद को ब्राइडल के तौर पर सजने के बारे में सोच रही होंगी। आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए आज हम आपको अनुष्का शर्मा के ऐ दिल है मुश्किल के ब्राइडल लुक की टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे ना केवल आप सुंदर लगेंगी बल्कि पूरी तरह से छा जाएंगी। ‘द बॉडी शॉप’ की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा ने सर्दियों में किए जाने वाले दुल्हन के मेकअप के बारे में कुछ सुझाव दिए हैं जो इस प्रकार हैं :

त्वचा से जुड़े कई उपचार आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में त्वचा सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं।

भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है।

शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं। ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें।

भारतीय दुल्हनें आंखों के मेकअप के लिए सुनहरे रंग का चुनाव करती हैं क्योंकि यह गहरा गुलाबी, हरे रंग के लहंगे, घाघरा और भारी साड़ियों के साथ जंचता है इसलिए आप भी सिल्वर के बजाय गोल्डन आईशैडो लगाएं।

अगर दिन में विवाह कार्यक्रम है तो हल्का मेकअप करें और नैचुरल लुक रखें। रात में कार्यक्रम होने पर भड़कीला मेकअप करें। सुबह के समय कार्यक्रम होने पर आंखों के मेकअप के लिए हल्के रंग के आईशैडो का चुनाव करें।

होंठ सूखने पर लिप बाम जरूर लगाएं। होंठ को चाटे या काटे नहीं क्योंकि इससे होंठ सूख सकते हैं और लिपस्टिक भी फैल सकता है।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App