ताज़ा खबर
 

करीना से लेकर ऐश्वर्या तक, बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेसेज ऐसे रखती हैं अपनी त्वचा का ध्यान

बॉलीवुड की कई ऐक्ट्रेसेस हैं जो अपनी त्वचा का खास ध्यान रखती हैं। अपनी त्वचा पर मेकअप का अधिक इस्तेमाल करने के बजाय कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल करती हैं।

Author Published on: January 22, 2019 12:59 PM
दीपिका पादुकोण (Source: Instagram)

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की त्वचा ना सिर्फ खूबसूरत है बल्कि निखरी और बेदाग भी दिखती है। उनकी त्वचा को देखकर हर लड़की उनके जैसी त्वचा की ख्वाहिश रखती है। कई लड़कियों को ऐसा लगता है कि एक्ट्रेसस अधिक मेकअप करती हैं या अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं इसलिए वह खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती का राज कुछ ऐसे नुस्खें हैं जो इनकी त्वचा को निखारने में मदद करते हैं। ये नुस्खें त्वचा को बेदाग भी बनाते हैं और त्वचा पर इनका किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। अगर आप भी इन एक्ट्रेसेस जैसा दिखना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का पालन जरूर करें।

ऐश्वर्या राय बच्चन:
मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने बताया था कि वह अपनी त्वचा का खास ध्यान रखती हैं और कम से कम ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की कोशिश करती हैं। ऐश्वर्या रोजाना अपनी त्वचा पर दही, बेसन और शहद से बना फेस पैक लगाती है। इससे उनकी त्वचा में निखार आती है।

करीना कपूर:
करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें मेकअप करना पसंद है। लेकिन उन्हें इस बात की भी जानकारी है कि अधिक मेकअप त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। इसलिए वह रोजाना शहद से अपनी त्वचा का मसाज करती हैं। इससे त्वचा की नमी बरकरार रखती हैं।

दीपिका पादुकोण:
दीपिका पादुकोण बताती हैं कि वह जंक फूड्स का सेवन करने से बचती हैं क्योंकि इससे ना सिर्फ स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है बल्कि त्वचा भी प्रभावित होती है। त्वचा के लिए खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए दीपिका अधिक से अधिक पानी का सेवन करती हैं। इससे त्वचा के टॉक्सिंस फ्लश हो जाते हैं।

कैटरीना कैफ:
कैटरीना कैफ का कहना है कि वह अपनी खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन और लिप बाम लगाती हैं। साथ ही वह चेहरे पर क्रीम के जगह ब्यूटी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रूखी और डार्क हो रही स्किन तो घर में ही मौजूद है इलाज, ऐसे बनाएं फेस मास्‍क
2 चीनी से हटा सकते हैं शरीर के अनचाहे बाल, जानें क्या है तरीका
3 बालों की चमक बरकरार रखने के लिए ये करती हैं अमृता अरोड़ा, आप भी कर सकती हैं फॉलो