Anushka Sharma Beauty Tips in Hindi, Makeup Tips, Haircut Style, Beautiful Skin Tips : Anushka sharma suggests hair care tips for strong and beautiful hair - अनुष्का शर्मा हेयर ब्यूटी टिप्स: अनुष्का शर्मा जैसे बाल चाहिए तो आजमाएं ये 6 आसान हेयर केयर टिप्स - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अनुष्का शर्मा हेयर ब्यूटी टिप्स: अनुष्का शर्मा जैसे बाल चाहिए तो आजमाएं ये 6 आसान हेयर केयर टिप्स

Anushka Sharma Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: आज हम आपको बालों को खूबसूरत बनाने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा द्वारा बताए गए कुछ हेयर टिप्स के बारे में बताने वाले हैं

Anushka Sharma Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: सूरज की पराबैगनी किरणों तथा अत्यधिक पसीने से बालों को नुकसान पहुंचने की काफी संभावना रहती है।

सर्दियों के दिन खत्म होने वाले हैं। गर्मियां आने वाली हैं। ऐसे में बालों की सेहत को लेकर थोड़ा ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। सूरज की पराबैगनी किरणों तथा अत्यधिक पसीने से बालों को नुकसान पहुंचने की काफी संभावना रहती है। बालों को हर मौसम में खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए जरूरी है कि उनकी ठीक तरह से देखभाल की जाए। आज हम आपको बालों को खूबसूरत बनाने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा द्वारा बताए गए कुछ हेयर टिप्स के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप भी उनकी तरह आकर्षक बाल चाहती हैं तो ये टिप्स जरूर आजमाएं।

1. नारियल का तेल लगाएं – बालों में नारियल का तेल लगाएं। यह आपकी बालों की कंडीशनिंग के लिए बेहद फायदेमंद होता है। घुंघराले और नाजुक बालों के लिए नारियल का तेल बेहद फायदेमंद होता है।

2. हमेशा हाइड्रेटेड रहें – शरीर को हमेशा हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करें। इसके लिए खूब पानी पिएं। साथ ही तरबूज, संतरे आदि पानी से भरपूर फलों का सेवन करें।

3. रोज न धोएं बाल – अक्सर अपने बालों को धोने से परहेज करें। इससे बाल रूखे होते हैं। बालों में नारियल का तेल लगाने का सबसे सही वक्त नहाने से पहले का होता है। इससे बालों की कोमलता बरकरार रहती है।

Read Also: बालों के लिए परंपरागत नुस्खों पर भरोसा करती हैं ऐश्वर्या राय, जानें क्या है उनके घने और काले बालों का राज

4. हेयर ड्रायर से करें परहेज – बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नुकसानदेह हो सकता है। ऐसे में बालों को सुखाने के लिए हवा आदि की मदद लें।

5. प्राकृतिक नुस्खों का करें इस्तेमाल – बालों की चमक और मजबूती वापस पाने के लिए प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल करें। इसके लिए नारियल के तेल को कच्चे आंवला पाउडर के साथ या फिर अंडे के पीले भाग और पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें और बालों पर लगाएं। 15-20 मिनट तक लगे रहने देने के बाद बाल धो लें।

6. सिर ढककर निकलें बाहर – सूरज की पराबैगनी किरणें आपके बालों को कमजोर बनाती हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलने से पहले सिर को ढंकना न भूलें। इसके लिए आप छाते, स्कार्फ या फिर हैट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Read Also: जानिए खूबसूरत दिखने के लिए क्या ब्यूटी प्लान फॉलो करती हैं कृति सेनन


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App