ताज़ा खबर
 

Ananya Pandey इन नेचुरल तरीकों से रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल

Ananya Panday beauty secrets: यदि आपको भी अनन्या पांडे जैसी स्किन चाहिए तो आपको उनकी बताई जरूरी बातों को नियमित रूप से फॉलो करना होगा। इन बातों का ध्यान रखने से त्वचा की कई समस्याएं भी कम होती हैं।

अनन्या पांडे (Source: Ananya Pandey/@ananyapanday)

Ananya Panday beauty secrets: अपनी स्किन को लेकर कई कोई परेशान रहता है, खासतौर पर लड़कियां। कई लड़किया बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को फॉलो करती हैं ताकि उनकी स्किन भी ग्लोइंग हो जाए। ऐसे में अनन्या पांडे भी अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं। यदि आपको अनन्या पांडे जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो आपको उनकी बताई बातों को फॉलो करने की जरूरत है। इन टिप्स की मदद से ना सिर्फ आपकी स्किन ग्लो करेगी बल्कि स्किन पर होने वाली समस्याएं भी कम हो जाएंगी। साथ ही इन टिप्स की मदद से आपकी स्किन को पर्याप्त मात्रा में पोषण भी मिलेगा।

नेचुरल तरीके अपनाना:
अनन्या पांडे अपनी स्किन के लिए केमिकल युक्त स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय नेचुरल चीजें अपनाती हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए अनन्या हल्दी, शहद और दही का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा गर्मी से त्वचा को बचाने के लिए गुलाब जल का भी इस्तेमाल करती हैं। यह त्वचा को जलन और खुलजी से बचाता है साथ ही ठंडक भी प्रदान करता है।

चेहरा धोना:
अनन्या अपनी त्वचा की निखार को बनाएं रखने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले पानी पीती हैं और फिर चेहरे को अच्छी तरह पानी से धोती भी हैं। इसके बाद वह चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं ताकि नमी बरकरार रहे और त्वचा रूखी ना हो।

चेहरा धोने के अन्य लाभ:
1. चेहरे की गंदगी को साफ करने में मदद करता है।
2. बल्ड फ्लो बेहतर करता है।
3. त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है।
4. स्किन पर मौजूद डेड सेल्स को हटाटा है।
5. चेहरे को मुलायम रखता है।

सनस्क्रीन:
अनन्या बाहर निकलने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं ताकि सूरज की हानिकारक किरणें उनकी त्वचा को प्रभावित वी कर सके। सनस्क्रीन में मौदूज एसपीएफ स्किन को गर्मी के कारण होने वाली जलन से बचाने में मदद करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App