आलिया भट्टः डाइट में शामिल कीजिए विटामिन्स, मिलेगी आलिया भट्ट जैसी खूबसूरती

Alia Bhatt Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: आलिया भट्ट अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए विटामिन्स के सेवन पर भरोसा रखती हैं।

alia bhatt, alia bhatt beauty tips, alia bhatt makeup, alia bhatt makeup tips, alia bhatt beauty tips in hindi, beauty tips in hindi, beauty tips, alia bhatt makeup tips in hindi, alia bhatt makeup haircut, alia bhatt haircut, alia bhatt haircut style, alia bhatt haircut name, alia bhatt skin tips, skin tips in hindiAlia Bhatt Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: आलिया भट्ट अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए एक अनुशासित डाइट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं।

Alia Bhatt Beauty Tips in Hindi, Makeup Tips, Haircut Style, Beautiful Skin Tips: आलिया भट्ट अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए एक अनुशासित डाइट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। इसके अलावा त्वचा की सुंदरता के लिए वह ज्यादा मात्रा में विटामिन्स के सेवन पर भरोसा रखती हैं। ऐसे में अगर आप भी आलिया की तरह खूबसूरती चाहती हैं तो जरूरी है कि आप इस बात की जानकारी रखें कि कौन सा विटामिन आपकी स्किन की सेहत के लिए जरूरी है और उन्हें खाने से आपको क्या फायदे मिलने वाले हैं।

विटामिन ए – त्वचा को नरम बनाना है या फिर उस पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करना है तो इसके लिए विटामिन ए का सेवन किया जाना चाहिए। यह रेटिनाल, रेटिनॉल और रेटिनॉइक एसिड से भरपूर होता है जो डैमेज्ड स्किन को रिजनरेट करने का काम करता है। इसके लिए शकरकंद, गाजर, साग और हरी पत्तेदार सब्जियों आदि का सेवन किया जा सकता है।

विटामिन बी – प्रदूषण और तनाव की वजह से रूखी त्वचा की समस्या आजकल आम हो चली है। इसके लिए विटामिन बी3 का सेवन किया जा सकता है। इसमें काफी मात्रा में निकोटिनामाइड होता है जो त्वचा की ऊपरी परत में नमी को लॉक कर देता है। इसके अलावा विटामिन बी कॉम्प्लेक्स में मौजूद बायोटिन नाखूनों और बालों को मजबूती देता है।

Read Also: नरगिस फाख़री ब्यूटी टिप्स: चेहरे पर नरगिस फाखरी जैसा निखार चाहिए तो आजमाइए ये तीन फेस मास्क

विटामिन सी – विटामिन सी पूरी तरह से एंटी-ऑक्सीडेंट होता है। यह स्किन कैंसर जैसे घातक रोगों से भी सुरक्षा देने में मददगार है। इसके अलावा यह शरीर में कोलाजन का प्रोडक्शन बढ़ाकर झुर्रियों को भी आने से रोकता है। सभी प्रकार के साइट्रस फ्रूट्स में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है।

विटामिन ई – विटामिन ई में असामान्य मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टी होती है। यह फ्री रेडिकल्स से लड़ने में त्वचा की मदद करता है। त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बों और खुरदुरेपन को दूर करने में विटामिन ई बेहद मददगार है। सभी प्रकार के नट्स मसलन- अखरोट, बादाम, काजू आदि विटामिन सी के अच्छे स्रोत हैं।


Next Stories
1 इन 6 तरीकों से अंडो का इस्तेमाल बालों और त्वचा को रखेगा मुलायम और चमकदार, जानें इस्तेमाल की विधि
2 सर्दियों में दही, बीयर और शहद से बनाइए बालों को मुलायम, आजमाइए ये 6 आसान घरेलू नुस्खे
3 नरगिस फाख़री ब्यूटी टिप्स: चेहरे पर नरगिस फाखरी जैसा निखार चाहिए तो आजमाइए ये तीन फेस मास्क
यह पढ़ा क्या?
X