ताज़ा खबर
 

आलिया भट्ट डेली लगाती हैं पपीते और संतरे के पाउडर से बना ये फेस पैक

Beauty Mantra of Alia Bhatt: आलिया रोज पपीते और संतरे के पाउडर से बना फेस पैक लगाती हैं। इससे ना सिर्फ स्किन में ग्लो आता है बल्कि स्किन को जरूरी पोषण भी मिलता है।

आलिया भट्ट (Source: Alia Bhatt Instagram)

Alia Bhatt glowing skin secret: आलिया भट्ट एक बेहतरीन एक्ट्रेस तो हैं ही साथ ही बेहद खूबसूरत भी हैं। सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि कई लड़कियां भी उनकी खूबसूरती की फैन हैं। आलिया भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए हमेशा महंगें-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि घर पर बनें फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। आलिया ने बताया कि वह रोज पपीते और संतरे के पाउडर से बना फेस पैक लगाती हैं। इससे ना सिर्फ स्किन में ग्लो आता है बल्कि स्किन को जरूरी पोषण भी मिलता है। साथ ही आलिया ने यह भी बताया कि वह फेस पैक कैसे लगाती हैं और उसके बाद क्या करती हैं। आप भी आलिया जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनके बताए फेस पैक को जरूर चेहरे पर अप्लाई करें।

– आलिया ने बताया कि वह रोजाना सुबह फेस पैक जरूर लगाती हैं। साथ ही अपने स्किन की देखभाल एक बच्चे की तरह करती हैं। आलिया बताती हैं कि वह इस फेस को कैसे बनाती हैं। सबसे पहले पपीते को मैश करें और उसमें शहद और संतरे का पाउडर मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कम से कम 15 मिनट छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

– फेस पैक को धोने के बाद आलिया मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं ताकि उनकी स्किन रूखी और बेजान ना हो जाएं। मॉइश्चराइजर लगाने के बाद ही वह आगे का कोई भी काम करती हैं।

पपीते और संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक का लाभ:

– पपीते और संतरे के पाउडर में विटामिन, पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट होता है जो चेहरे के रूखेपन को दूर करता है।

– इस फेस पैक में मौजूद तत्व फ्री-रेडिकल्स को बनने से रोकता है जिससे त्वचा स्वस्थ रहती है।

– पपीता और संतरा का पाउडर स्किन के ग्लो को बढ़ाने में भी मदद करता है क्योंकि इनमें पर्याप्त मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं।

– इस फेस पैक में एंजाइम होता है जो त्वचा की मृत कोशिकाओं और गंदगी को निकालने में मदद करता है।

– पपीते और संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक को नियमित रूप से लगाने से मुंहासे और पिंपल्स की समस्या कम होती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X