ताज़ा खबर
 

ऐश्वर्या राय ब्यूटी टिप्स: बालों के लिए परंपरागत नुस्खों पर भरोसा करती हैं ऐश्वर्या राय, जानें क्या है उनके घने और काले बालों का राज

Aishwarya Rai Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: ऐश्वर्या अपने सुंदर, घने और काले बालों की देखभाल के लिए परंपरागत नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं।

Aishwarya Rai Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: ऐश्वर्या अपने सुंदर, घने और काले बालों के लिए जानी जाती हैं। उनके बाल उनकी सुंदरता का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

भारत जड़ी-बूटियों और मसालों का देश है। आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से प्रकृति में मौजूद तमाम हर्ब्स के इस्तेमाल से कई असाध्य रोगों तथा सामान्य समस्याओं तक का ईलाज आसानी से किया जा सकता है। इसीलिए हमारे देश की एक बहुत बड़ी आबादी परंपरागत आयुर्वेदिक नुस्खों का इस्तेमाल अपनी शारीरिक समस्याओं के समाधान के लिए करती है। इस आबादी में कई बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हैं जो अपनी सौंदर्य संबंधी आवश्यकताओं के लिए परंपरागत तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं में से एक सेलिब्रिटी हैं मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय। ऐश्वर्या अपने सुंदर, घने और काले बालों के लिए जानी जाती हैं। उनके बाल उनकी सुंदरता का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वह इनकी देखभाल के लिए परंपरागत हेयर रेमेडी का इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते हैं कि वे कौन से घरेलू नुस्खे हैं जो आपको ऐश्वर्या राय जैसे बाल दिलाने में मदद कर सकते हैं।

शिकाकाई – शैंपू की जगह बालों में शिकाकाई का इस्तेमाल करें। पानी में शिकाकाई मिलाकर उससे बाल धोएं। इससे बाल साफ और हेल्दी बनते हैं।

आंवला-पानी या आंवला पेस्ट – आंवला स्कैल्प ट्रीटमेंट के लिए बेहतरीन नुस्खा है। बालों की प्राकृतिक कंडीशनिंग के लिए बेहद फायदेमंद है। आंवले का पेस्ट बनाकर बालों पर लगाकर बाल धो लें।

Read Also: कृति सेनन ब्यूटी टिप्स: जानिए खूबसूरत दिखने के लिए क्या ब्यूटी प्लान फॉलो करती हैं कृति सेनन

नारियल का तेल – बालों को घने और लंबे करने का इरादा है तो नारियल के तेल से बालों का मसाज करें। यह बालों का झड़ना भी रोकता है और उन्हें रूखा-बेजान होने से भी बचाता है।

प्राकृतिक हेयर डाइ के लिए मेंहदी – मेंहदी एक प्राकृतिक हेयर डाइ की तरह होता है। इसे लगाने के बाद बालों में थोड़ा सा रूखापन आ जाता है लेकिन यह बालों को प्राकृतिक रंग प्रदान करता है।

एंटी डैंड्रफ दही – दही में लैक्टिक एसिड होता है जो सिर में मौजूद डैंड्रफ फैलाने वाले हानिकारक बैक्टीरिया को हटाने का काम करता है। स्कैल्प से संबंधित हर समस्या के लिए दही बेस्ट ऑप्शन है।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App