ताज़ा खबर
 

आलिया भट्ट इस आसान तरीके से बरकरार रखती हैं अपने चेहरे की चमक, आप भी कर सकती हैं ट्राइ

आलिया भट्ट की तरह निखरी और चमकदार त्वचा चाहती हैं तो उनके बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन जरूर करें। यदि आप ऐसा करती हैं तो आपकी त्वचा में भी चमक आ जाएगी।

आलिया भट्ट त्वचा के लिए क्या करती हैं

आलिया भट्ट बॉलीवुड की एक जानी-मानी हस्ती हैं और इनके लाखों फैन्स भी हैं। आलिया भट्ट बेहद खूबसूरत हैं। यह अभिनेत्री अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने फिटनेस के लिए भी चर्चा में रहती हैं। इनकी त्वचा काफी निखरी और मुलायम हैं। आलिया की तरह निखरी त्वचा पाने की चाहत हर लड़की रखती है और उसके लिए कई प्रयास भी करती है जैसे- ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल। लेकिन यदि आप आलिया जैसी निखरी और चमकदार त्वचा पाना चाहती हैं तो आप इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बंद कर दें और आलिया के दिए टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। इन टिप्स की मदद से ना सिर्फ आपके त्वचा में निखार आएगी बल्कि त्वचा को पोषण भी मिलेगी जिससे त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा। तो आइए जानते हैं त्वचा की चमक और निखार को बनाएं रखने के लिए आलिया भट्ट क्या करती हैं।

पर्याप्त पानी पीना
पर्याप्त मात्रा में पानी पीना ना सिर्फ त्वचा के लिए बल्कि शरीर के लिए लाभकारी होता है। पानी त्वचा को हाईड्रेटेड रखती है और शरीर के टॉक्सिंस को फ्लश करने में भी मदद करती है। पानी पीने से पाचन और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहता है और पेट से जुड़ी अन्य समस्या भी दूर हो जाती है। पेट की समस्या के कारण भी आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। इसलिए रोजाना कम से कम 6-7 गिलास पानी का सेवन जरूर करें।

मुल्तानी मिट्टी लगाना
मुल्तानी मिट्टी में मिनरल्स होता है जो त्वचा के लिए लाभकारी होता है। ये मिनरल्स त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को कम करते हैं। इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी नेचुरल क्लिंजर की तरह काम करता है जो त्वचा के गंदगी और अतिरिक्त तेल को रिमूव करने में मदद करता है। मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल आप कई तरीके से कर सकते हैं जैसे- मुल्तानी मिट्टी और शहद, मुल्तानी मिट्टी और चंदन पाउडर या फिर मुल्तानी मिट्टी और दही।

एल्कलाइन फूड्स का सेवन
एल्कलाइन फूड्स का सेवन आपकी त्वचा के पीएच स्तर को बनाएं रखता है जिससे त्वचा की समस्या जैसे- पींपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं। इसके अलावा यदि आप एल्कलाइन फूड्स का सेवन करते हैं तो आपके त्वचा के उम्र बढ़ने के लक्षण भी दूर हो जाते हैं। एल्कलाइन फूड्स का सेवन एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और त्वचा को क्लिंज करता है जिससे त्वचा में निखार और चमक आ जाती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App