ताज़ा खबर
 

बीबीसी के शो में नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #बायकॉट बीबीसी

बीबीसी के रेडियो शो में कथित तौर पर एक कॉलर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है।

congress, BJPअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के द्वारा बनाए गए उत्पाद ख़रीदे (फोटो- PTI)

बीबीसी (BBC) के ‘बिग डिबेट (Big Debate)’ रेडियो शो में एक वक्ता ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। ट्विटर पर लगातार ‘बायकॉट बीबीसी’ ट्रेंड कर रहा है। बता दें, शो में सिखों और भारत के लोगों के प्रति ब्रिटेन में हो रहे नस्ली भेदभाव पर डिबेट हो रही थी। हालांकि, इस दौरान चर्चा का रुख भारत में हो रहे किसान आंदोलन की ओर मुड़ गया।

इस दौरान कथित तौर पर साइमन नाम के एक वक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। हालांकि, तुरंत ही शो के होस्ट ने टॉपिक बदल दिया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। लोग बीबीसी की आलोचना और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने लिखा, “BBC द्वारा ऑन एयर माननीय प्रधानमंत्री की मां को गाली दिए जाने का प्रसारण करना अक्षम्य अपराध है। BBC ने परोक्ष रूप से स्त्री अस्मिता को गाली दी है। यह नीचता की हद है। भारत की गरिमा को शर्मसार करने का यह वाक़या माफ़ी से परे है। करारा जवाब मिलना चाहिए BBC को।

उधर, बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं बायकॉट बीबीसी से सहमत नहीं हूं। बल्कि यह बैन बीबीसी होना चाहिए।” अमित थेकर नाम के यूजर ने लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी जी और उनकी मां को बीबीस पर लाइव शो में गाली दी गई। बीबीसी ने भी बेशर्मी के साथ इसे प्रसारित किया। यह बीबीसी की ओर से बहुत अपमानजनक और शर्मनाक बात है। बीबीसी को आगे आना चाहिए और इसके लिए माफ़ी मांगनी चाहिए।”

ट्विटर पर अरुण यादव नाम के यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘बायकॉट बीबीसी’, तो वहीं, सुलोचना राठौड़ नाम की यूजर ने लिखा, “बीबीसी की एंटी-इंडियन मानसिकता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। यह कभी सकारात्मक खबर नहीं दिखाते, बल्कि एंटी-इंडियन एजेंडा को सपोर्ट करते हैं।”

अर्पिता चटर्जी नाम की यूजर ने लिखा, “यह ऐसा है, जिसकी कभी उम्मीद नहीं की गई थी। एक मां हमेशा मां रहती है और किसी को भी मां को गाली देने का हक नहीं है। मैं इस बात की कड़ी निंदा करती हूं।” हालांकि, अभी तक बीबीसी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Next Stories
1 Skin Care: बदल जाएगी चेहरे की रंगत, जानिये चेहरे पर किस तरह लगाएं मिल्क पाउडर
2 8 साल बेरोजगार रहे थे तारक मेहता के ‘अब्दुल’, अब बदल गई है जिंदगी, 2 रेस्टोरेंट के हैं मालिक
3 क्या वापस आ सकते हैं झड़े हुए बाल? जानें गंजापन दूर करने के 5 घरेलू उपाय
ये पढ़ा क्या?
X