ताज़ा खबर
 

दस सेकंड में 18 बार रस्सीकूद कर गए बाबा रामदेव, कहा- बचपन से करें योग

बाबा रामदेव देश के लोगों से अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग और व्यायाम करने की खूब अपील करते हैं। इस बार बाबा रामदेव रस्सी कूदते हुए लोगों को योग करने का संदेश दे रहे हैं।

baba ramdev, yogguru baba ramdev, baba ramdev on twitterबाबा रामदेव ने दस सेकेंड में 18 बार रस्सी कूद की

योगगुरु बाबा रामदेव सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। बाबा रामदेव सोशल मीडिया पर योग और व्यायाम से जुड़ी हुई वीडियो भी शेयर करते रहते हैं। बाबा रामदेव देश के लोगों से अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग और व्यायाम करने की खूब अपील करते हैं। उन्होंने आज ‌अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो रस्सी कूदते हुए नजर आ रहे हैं।

बाबा रामदेव रस्सी कूदते हुए लोगों को योग करने का संदेश दे रहे हैं। इंडिया टीवी की इस वीडियो में बाबा रामदेव मात्र 10 सेकंड में 18 बार रस्सी कूद गए। रस्सी कूदते हुए वीडियो में बाबा रामदेव कह रहे हैं,’ हमारी आयु कितनी होगी यह तो प्रकृति और परमात्मा तय करता है लेकिन हम अपनी काया को कैसे निरोगी रखें यह हमारे हाथ में हैं। हमारी आयु हो लंबी और हम सदा रहे सेहतमंद इसके लिए बचपन से योग करना जरूरी है।’

बंदर का वीडियो भी किया था शेयर – कुछ दिन पहले बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर बंदर का मजेदार वीडियो शेयर किया था जिसमें एक बंदर मेज पर पुशअप और सिटअप लगाता नजर आ रहा था। बाबा रामदेव ने बंदर वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा था, ‘देखिए जिनको नासमझ समझा जाता है वह कितनी समझदारी दिखा रहे हैं। आइए महामारी व बीमारी से बचने के लिए रोज योग करने का संकल्प लें।’

 

हाथी से गिरने का वीडियो भी हो चुका है वायरल – इससे पहले भी ‌बाबा रामदेव का एक वीडियो, जिसमें वो हाथी से गिर गए थे, ‌सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मथुरा के रमणरेती आश्रम के इस वीडियो में बाबा रामदेव हाथी पर बैठकर प्राणायाम कर रहे थे। शांत खड़ा हुआ हाथी अचानक से चल पड़ा और प्राणायाम कर रहे बाबा रामदेव का बैलेंस बिगड़ गया। बैलेंस बिगड़ते ही बाबा रामदेव नीचे गिर गए थे। आसपास खड़े लोग बाबा रामदेव को उठाने पहुंचते उससे पहले ही बाबा उठकर खड़े हो गए थे। इस मामले में अब बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

हाथी पर बैठने को लेकर ‌वकीलों ने न्यू आगरा थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ तहरीर देकर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Valmiki Jayanti 2020 Wishes Images, Quotes: इन संदेशों के जरिये दें महर्षि वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं
2 मानवजीत सिंह ढिल्लों बने मुंगेर के नए SP, पत्नी भी हैं IPS; जानिये सबकुछ
3 प्रेग्नेंसी व पोस्ट प्रेग्नेंसी में कैसा होना चाहिए महिलाओं का खानपान, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X