ताज़ा खबर
 

46 की उम्र में भी नई हिरोइनों को देती हैं मात, जानें क्या है शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज

Shilpa Shetty Birthday: आज यानी 8 जून को शिल्पा अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। बता दें कि उनका जन्म मैंगलोर में साल 1975 में हुआ था।

शिल्पा शेट्टी ऐसा मानती हैं कि फिजिकली एक्टिव रहना हेल्दी रहने के लिए बेहद जरूरी है

Shilpa Shetty Fitness: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही फिट भी। फिलहाल सोनी के डांस रियेलिटी शो ‘सुपर डांसर 4’ में जज की भूमिका में नजर आ रही हैं। पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित होने के बाद हाल फिलहाल में ही उन्होंने शो में वापसी की है। शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के लिए बहुत फेमस हैं और उनकी फिटनेस को देखकर फैन्स भी शिल्पा से प्रेरणा लेते हैं। फिटनेस के लिए वो एक्सरसाइज और योग के साथ ही हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं।

आज यानी 8 जून को शिल्पा अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। बता दें कि उनका जन्म मैंगलोर में साल 1975 में हुआ था। उनके बर्थडे के खास मौके पर आइए जानते हैं उनका फिटनेस शेड्यूल –

जीने का तरीका बदलें: शिल्पा शेट्टी ऐसा मानती हैं कि फिजिकली एक्टिव रहना हेल्दी रहने के लिए बेहद जरूरी है। उनके मुताबिक लोगों को स्वस्थ रहने के लिए अपने जीने का तरीका बदल लेना चाहिए। साथ ही, अपनी डेली रूटीन में एक्सरसाइज को शामिल करना चाहिए। शिल्पा के मुताबिक अगर कोई कार्य लगातार 30 दिनों तक किया जाए तो वह आपकी आदत बन जाएगी और फिर नई लाइफस्टाइल को फॉलो करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

‘योगा से ही होगा’: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हमेशा’ योगा से ही होगा’ स्लोगन पर विश्वास करती हैं। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने  वीडियोज और पोस्ट को शेयर करती हैं। शिल्पा कई अलग-अलग प्रकार के योग का अभ्यास करती हैं। वह ऐसा इसलिए करती हैं ताकि वह खुद को फिट और हेल्दी रख सकें। बता दें कि बेटे वियान के जन्म के बाद शिल्पा का वजन करीब 32 किलो तक बढ़ गया था। लेकिन उनके अनुसार योग के जरिये केवल 4 महीने में ही उन्होंने 32 किलो से भी अधिक वजन कम किया।

करती हैं हेल्दी डाइट फॉलो: बताया जाता है कि शिल्पा अपनी डाइट की मदद से खुद को फिट रखती हैं। उनके मुताबिक अगर आप अधिक ऑयली या जंक फूड्स का सेवन करते हैं तो इससे न केवल वजन बढ़ता है बल्कि स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं भी बढ़ेंगी। उनके दिन की शुरुआत आंवला और एलोवेरा जूस से होती है। कई बार वो अपनी डाइट के बारे में बताते हुए कहती हैं कि वो नाश्ते में दलिया, दूध या फिर पोषक तत्वों वाले फलों का सेवन करती हैं। साथ ही, वो लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स फूड्स भी खाती हैं।

Next Stories
1 स्तनपान कराने वाली महिलाओं को गलती से भी नहीं खाना चाहिए ये 5 फूड्स, जानें
2 हम एक साल में अंग्रेज़ी सीख लेते हैं वो 40 साल में हिंदी नहीं सीख पाईं- मेनका गांधी ने कुछ यूं मारा था सोनिया गांधी को ताना
3 चीनी, मिल्क प्रोडक्ट और शराब को हाथ भी नहीं लगाते अनिल अंबानी, 62 साल की उम्र में कुछ ऐसी है लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X