ताज़ा खबर
 

19 साल की उम्र में ही गौरी को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है उनकी लवस्टोरी

Shahrukh Khan Birthday Special: शाहरुख ने गौरी को पहली बार किसी कॉमन फ्रेंड की पार्टी में देखा था जहां वो किसी के साथ डांस कर रही थीं

shahrukh khan, shahrukh khan birthday, shahrukh khan age, shahrukh khan wife, gauri khanएक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि गौरी को लेकर वे जरूरत से ज्यादा दीवाने थे

Shahrukh Khan Lovestory: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज 55 साल के हो गए। फिल्मी जगत में रोमांस के किंग कहे जाने वाले इस एक्टर ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों में अपनी शानदार अभिनय के दम पर हर वर्ग के दर्शकों के दिलों पर राज करने लगे। ने केवल रील लाइफ में बल्कि रियल लाइफ में भी उनकी व गौरी खान की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। महज 19 साल की उम्र में ही उन्हें 14 साल की गौरी से पहली नजर में प्यार हो गया था। हालांकि, धर्म व आर्थिक असमानताएं इनके प्यार के रास्ते की बाधा थी। आइए जानते हैं इनकी प्रेम कहानी –

शुरुआती स्ट्रगल: जब शाहरुख 15 साल के थे तभी उनके वालिद मीरताज मोहम्मद का इंतकाल कैंसर से हो गया। इतनी कम उम्र में पिता का साया सिर से उठ जाने के बाद शाहरुख की मां लतीफ फातिमा और बहनों की जिम्मेदारी उनपर ही आ गई। वे सब लोगों के साथ मिलकर दिल्ली के गौतम नगर यानी कि नोएडा में बस गए। वहीं, गौरी एक सेवानिवृत आर्मी अफसर की बेटी हैं जो दिल्ली के पॉश इलाके में रहती थीं।

पहली नजर का प्यार: खबरों के मुताबिक शाहरुख ने गौरी को पहली बार किसी कॉमन फ्रेंड की पार्टी में देखा था जहां वो किसी के साथ डांस कर रही थीं। उनके डांस करने के लिए जब उन्होंने गौरी से पूछा तो गौरी ने ये कहते हुए मना कर दिया कि वे अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। हालांकि, बाद में शाहरुख को ये बात पता चली कि गौरी ने ऐसा अपने भाई के कारण कहा था, उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं था।

पोजेसिवनेस नहीं था पसंद: एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि गौरी को लेकर उनकी दीवानगी जरूरत से ज्यादा थी। वो उन्हें लेकर इस कदर पोजेसिव हो गए थे कि गौरी के कपड़ों व खुले बाल तक से उन्हें आपत्ति होने लगी थी। वो बताते हैं कि खुले बालों में गौरी बेहद सुंदर दिखती थीं और वो नहीं चाहते थे कि उनके अलावा कोई गौरी को देखे। उनकी इस आदत से परेशान होकर गौरी बिना बताए दिल्ली से मुंबई चली गईं। हालांकि, उनके पीछे शाहरुख भी मुंबई निकल पड़े और काफी मशक्कत के बाद उन्होंने गौरी को ढूंढ ही लिया।

दो बार हुई शादी: अलग-अलग धर्म होने के कारण शाहरुख और गौरी के प्रेम संबंध को लेकर उनके परिजनों में आपत्ति थी। गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती थीं। इसके अलावा, उस समय में शाहरुख भी बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए थे। ऐसे में बताया जाता है कि शुरुआत में गौरी के अभिभावकों से मिलने पर खुद को हिंदू कहा था और बदला हुआ नाम बताया था। हालांकि, उन दोनों के बीच के प्यार को देखने के बाद आखिरकार गौरी के परिवारवालों ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी। उसके बाद इन दोनों ने 26 अगस्त 1991 में निकाह किया और फिर 25 अक्तूबर को हिंदू रीति-रिवाजों के साथ दोनों की शादी संपन्न हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंजीनियरिंग छोड़ एक्टिंग में आए तारक मेहता के भिड़े, एक एपिसोड की लेते हैं इतनी फीस, जानिये कैसी है लाइफस्टाइल
2 सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए घर में बनाएं ये तेल, जल्द हो सकता है फायदा
3 हेल्दी स्किन पाने के लिए मददगार माने जाते हैं यह फेस मास्क