ताज़ा खबर
 

अर्जुन कपूर डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन: 22 की उम्र में 140kg था वजन, जानिए कैसे बनाए सिक्स पैक एब्स

Arjun Kapoor Diet Plan and Workout Routine: अर्जुन कपूर की फिटनेस के पीछे कहीं न कहीं बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का हाथ है। उन्होंने अर्जुन को वजन कम कर फिल्म इंड्रस्टी में आने की सलाह दी थी। यहां तक कि शुरुआती दिनों में खुद सलमान अर्जुन की डाइट और एक्सरसाइज का ध्यान रखते थे।

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

Arjun Kapoor Diet Plan and Workout Routine: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 7 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब दशहरा पर्व पर यानी 19 अक्टूबर को रिलीज होगी। अर्जुन कपूर अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। आज अपनी एक्टिंग और फिटनेस की वजह से उन्होंने लाखों फैंस हासिल कर लिए हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब खुद मोटापे के शिकार थे। क्या आप जानते हैं 22 साल की उम्र में अर्जुन कपूर का वजन 140 किलोग्राम तक हो गया था। उन्होंने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आने के लिए कई किलो वजन घटाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्जुन ने पिछले 4 सालों में करीब 50 किलो तक वजन कम कर सिक्स पैक एब्स बना लिए हैं। आइए जानते हैं अर्जुन कपूर के फिटनेस टिप्स और डाइट प्लान।

सलमान खान ने रखा ध्यान: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्जुन कपूर की फिटनेस के पीछे कहीं न कहीं बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का हाथ है। उन्होंने अर्जुन को वजन कम कर फिल्म इंड्रस्टी में आने की सलाह दी थी। यहां तक कि शुरुआती दिनों में खुद सलमान अर्जुन की डाइट और एक्सरसाइज का ध्यान रखते थे, जिससे उन्होंने 2 साल में करीब 53 किलोग्राम वजन कम किया था।

डाइट प्लान: वजन कम करने के लिए खानपान का ध्यान रखना जरूरी होता है। एक समय था जब अर्जुन 3 बर्गर एक साथ खा लेते थे, लेकिन अब वह अपनी डाइट का खास ख्याल रखते हैं। दिन की शुरुआत टोस्‍ट, 4-6 अंडे, लंच में रोटी, सब्‍जी, दाल और चिकन। इसके बाद डिनर के समय प्रोटीन लेना ज्‍यादा पसंद करते हैं, जिसमें मछली, चिकन और चावल शामिल है। वहीं अर्जुन मीठा खाने से परहेज करते हैं।

वर्कआउट रूटीन: एक्टर अर्जुन कपूर की एक्सरसाइज में वेट ट्रेनिंग, कार्डियो, क्रास फिट एक्‍सरसाइज करनी शुरु की, जो कि छोटी मसल्‍स पर फोकस करती है। यह एक्‍सरसाइज 20 मिनट की होती है। इसके अलावा पुलअप्स, बैंच प्रेसेस, डेडलिफ्ट्स और स्क्वाट्स उनके वर्कआउट रूटीन में शामिल है। वह इस रूटीन को रोजान एक से दो घंटे फॉलों करते हैं। अर्जुन सप्ताह में 5 दिन एक्सरसाइज करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App