ताज़ा खबर
 

अनुष्का शर्मा का ब्यूटी सीक्रेट है स्क्रबिंग, जानिए स्क्रब करने का सही समय और इसके फायदे

चेहरे की स्किन को साफ करने के लिए स्क्रबिंग सबसे अच्छा विकल्प है। इससे चेहरा धीरे धीरे और ज्‍यादा साफ नजर आने लगता है और स्किन ग्लो करने लगती है।

Author Published on: October 3, 2018 6:12 PM
अनुष्का शर्मा ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनी डाइट का भी काफी ध्यान रखती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्म ‘सुई धागा’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इस फिल्म में अनुष्का के साथ एक्टर वरुण धवन भी लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म ‘मेड इन इंडिया’ कैम्पेन पर आधारित है और दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। इस फिल्म में अनुष्का ने गरीब और साधारण परिवार की महिला का किरदार निभाया है, जिसके लिए बहुत कम मेकअप का इस्तेमाल किया गया। हालांकि अनुष्का शर्मा अपने मेकअप का काफी ध्यान रखती हैं और रेगुलर स्क्रबिंग उनका ब्यूटी सीक्रेट है।

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अनुष्का अपनी डाइट का भी काफी ध्यान रखती हैं। प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और खूब सारा पानी उनकी डाइट का हिस्सा है। इसके अलावा वह दिन में दो बार मेडिटेशन करती हैं। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया था कि मेकअप के साथ-साथ क्लीनसिंग और स्क्रबिंग उनके ब्यूटी सीक्रेट्स में शामिल हैं। चलिए आज हम आपको स्क्रब करने के फायदों के बारे में बताते हैं।

स्क्रबिंग का सही समय क्या है: त्वचा के विशेषज्ञों की माने तो स्क्रबिग का सही समय रात को सोने से पहले का होता हैं। रात में स्क्रबिग करने से आपकी त्वचा पर मौजूद दिनभर की धूल साफ हो जाती है और आपके पोर्स भी खुल जाते है। इतना ही नहीं रात को स्क्रबिग करने से आपको आपके चेहरे पर दुबारा किसी भी तरह के धूल नही जम पाती है जिससे आपकी त्वचा को पर्याप्त मात्रा में हवा मिलती हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए: चेहरे की स्किन को साफ करने के लिए स्क्रबिंग सबसे अच्छा विकल्प है। इससे चेहरा धीरे धीरे और ज्‍यादा साफ नजर आने लगता है और स्किन ग्लो करने लगती है।

मुंहासे मिटाए: चेहरे पर मुंहासे और दाग-धब्बे मिटाने के लिए  2 चम्‍मच बेकिंग सोडा और पानी मिक्‍स कर पेस्‍ट बनाएं और चेहरे पर कुछ देर लगाने के बाद पानी से धो लें। इसके बाद आप महसूस करेंगी चेहरे के मुहांसे और धब्बे पहले के मुकाबले काफी कम हो गए हैं।

डेड स्किन के लिए: स्क्रबिंग से चेहरे की मृत कोशिकाएं यानी डेड स्किन को आसानी से निकाला जा सकता है। सप्ताह में एक से दो बार स्क्रबिंग करना स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी में इन 6 तरीकों से करें अपनी किडनी की देखभाल
2 लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को हमेशा जवां रख सकती हैं ये 5 बातें
3 कैंसर से यूं लड़ रही हैं सोनाली बेंद्रे, अनुपम खेर ने बयां किया हाल