ताज़ा खबर
 

64 साल की उम्र में भी नए एक्टर्स को देते हैं टक्कर, जानें क्या है अनिल कपूर की फिटनेस का राज़

Anil Kapoor Diet: अनिल कपूर खुद ये मानते हैं कि पंजाबी होने के कारण अपने टेस्ट बड पर काबू कर पाना मुश्किल है। लेकिन वो अधिकतर समय -

anil kapoor age, anil kapoor fitness, anil kapoor fitness video, anil kapoor dietअनिल कपूर को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है (फोटो – इंस्टाग्राम)

Anil Kapoor Fitness: आमतौर पर उम्र बढ़ने के साथ लोगों की शारीरिक गतिविधियां कम हो जाती हैं। इसका असर उनके शरीर पर भी देखने को मिलता है। लेकिन एक्टर अनिल कपूर पर ये बात लागू नहीं होती है, दिनों-दिन वो अधिक जवान ही नजर आते हैं। 64 साल की उम्र में जैसी उनकी बॉडी है, वो आकार पाना कई युवाओं के लिए सपना सच होने जैसा है। आज के नए एक्टर्स भी अनिल कपूर से फिटनेस के मामले में मात खाते नजर आते हैं। अपनी फिटनेस को लेकर आए दिन नायक फेम ये एक्टर सुर्खियों में रहते हैं। हाल में इंस्टाग्राम पर अपनी मसल्स दिखाती हुई तस्वीर शेयर कर दोबारा लोगों में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर उनकी इस फिट बॉडी के पीछे का राज क्या है। तो आइए जानते हैं –

एक्सरसाइज को देते हैं इंपॉर्टेंस: अनिल कपूर को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। अपने फैन्स को मोटिवेट करने के लिए अनिल कपूर आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट करते हुए वीडियोज और पोस्ट शेयर करते रहते हैं। रोज कम से कम 2 से 3 घंटे वो व्यायाम करते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, “रोजाना मेरा वर्कआउट सेशन बदलते रहता है। मेरा दिन सुबह 6 बजे शुरू होता है जिसमें मैं कम से कम 10 मिनट वॉर्म अप करता हूं। इसके अलावा सप्ताह में 3 दिन मैं जिम में वर्कआउट करता हूं और बाकि दिन मैं बाहर वर्कआउट करता हूं। रोजाना मैं अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों के लिए वर्कआउट करता हूं।”

साइकलिंग करते हैं: साइकिल चलाना कार्डियो वर्कआउट का एक रूप है जो मुख्य रूप से शरीर के निचले हिस्से पर काम करता है, जिसमें पैर, कोर, कूल्हे और ग्लूट्स शामिल हैं। अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने साइकिलिंग करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था। बता दें कि ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में भी साइकिल चलाना मददगार हो सकता है।

इस बीमारी के हो गए थे शिकार: बता दें कि कुछ समय पूर्व अनिल कपूर कैल्सीफिकेशन नाम की बीमारी से ग्रस्त हो गए थे। इस बीमारी में कैल्शियम और उसके घटक टेंडन में जमा हो जाते हैं। इससे तेज दर्द होता है, ऐसे में एक्सरसाइज कैल्सीफिकेशन के प्रभाव को कम कर सकते हैं।

कैसी है डाइट: अनिल कपूर खुद ये मानते हैं कि पंजाबी होने के कारण अपने टेस्ट बड पर काबू कर पाना मुश्किल है। लेकिन वो अधिकतर समय हेल्दी खाना खाने की कोशिश करते हैं। कई खबरों में ये खुलासा हो चुका है कि अनिल सिगरेट-शराब, यहां तक कि चाय-कॉफी से भी दूर रहते हैं। उनके सुबह की शुरुआत केला खाकर होती है, दिन भर में भरपूर पानी पीने के साथ ही वो अन्य तरल पदार्थ व हेल्दी फूड्स को तरजीह देते हैं।

Next Stories
1 शरीर में विटामिन-सी की कमी से सफेद और झड़ने लगते हैं बाल; जानिये इस कमी को पूरा करने का तरीका
2 तारक मेहता के ‘टप्पू’ का महाभारत से खास है रिश्ता, जानिये कितनी फीस लेते हैं राज अनादकट
3 पिंपल्स के कारण छिन गई है खूबसूरती? अपनाएं ये उपाय छुटकारा पाने में मिलेगी मदद
ये पढ़ा क्या?
X