ताज़ा खबर
 

मैं लोगों पर भरोसा कर लेता हूं और…जब अनिल अंबानी ने किया था अपनी सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा

सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने अपने पिता यानी धीरूभाई अंबानी के हार्ट अटैक की बात भी की। 6 फरवरी 1986 में जब धीरूभाई अंबानी क्रिकेट मैच देख रहे थे, तब उन्हें पहली बार दिल का दौरा पड़ा था।

अनिल अंबानी की कंपनी को एक बार फिर मुनाफा हुआ है। (Photo-PTI)

धीरूभाई अंबानी के दोनों बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल और महंगे शौकों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, जहां मुकेश अंबानी लगातार सफलता के नए मुकाम हासिल कर रहे हैं, वहीं, अनिल अंबानी कर्ज में डूबे हुए हैं। अनिल अंबानी पिछले कई सालों से कर्ज में डूबे हुए हैं, उनकी कुछ संपत्ति बिक चुकी है, तो कुछ कंपनियों की बिक्री की प्रक्रिया चल रही है।

इतनी समस्याओं के बाद भी अनिल अंबानी डटे हुए हैं। अनिल अंबानी यूं तो लाइमलाइट से कोसों दूर रहते हैं, हालांकि, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी सबसे बड़ी कमजोरी कौन-सी है। दरअसल, सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous with Simi Garewal में अनिल अंबानी ने बताया था कि उनकी सबसे बड़ी कमजोरी है कि वह दूसरों पर बहुत जल्दी भरोसा कर लेते हैं।

दरअसल, जब सिमी ग्रेवाल ने इंटरव्यू के दौरान अनिल अंबानी से पूछा, “मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आपकी विशेष योग्यता या फिर क्षमता क्या है, जो आपको खास बनाती है।” इस पर अनिल कहते हैं, “यह मेरे लिए थोड़ा मुश्किल है। जब मैं Wharton Bussiness School के लिए फार्म भर रहा था। तो उसमें एक सवाल था कि आपका मजबूत पक्ष और कमजोर पक्ष क्या है। उस वक्त मैंने कहा था कि मेरी सबसे बड़ी कमजोरी है कि मैं लोगों पर विश्वास कर लेता हूं।”

वीडियो में अनिल अंबानी आगे कह रहे हैं, “कभी-कभी आपको वह विश्वास और भरोसा वापस नहीं मिल पाता। जिससे आपको बहुत बुरा लगता है।” बता दें, सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने अपने पिता यानी धीरूभाई अंबानी के हार्ट अटैक की बात भी की। 6 फरवरी 1986 में जब धीरूभाई अंबानी क्रिकेट मैच देख रहे थे, तब उन्हें पहली बार दिल का दौरा पड़ा था। इसको लेकर अनिल अंबानी ने कहा, “उस समय मैं केवल अपने पिता के सामने थे और मैं उस स्टेज पर था, जिसमें वह मुझे बता रहे थे कि वह खुद को हिला नहीं पा रहे हैं।”

 

अनिल अंंबानी आगे कहते हैं, “उनको सिर मैं दर्द था। यह सब बेहद ही जल्दी में हुआ। और जल्द ही मुझे पता चल गया था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ रहा है। यह हमारे लिए काफी डरावना था। क्योंकि, हमारे पिता फिटनेस में काफी विश्वास रखते थे।”

Next Stories
1 Hair Care: बेजान और रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाकर लगाएं ये चीजें, जानिये
2 Mother’s Day 2021 Date, Wishes Images, Quotes: किस तरह हुई ‘मदर्स डे’ की शुरुआत, जानिये ‘मातृ दिवस’ का इतिहास
3 मसाबा गुप्ता ने बताया- किस तरह बनाएं गिलोय का काढ़ा, इम्युनिटी बूस्टिंग के साथ कोरोना से बचाव में भी है कारगर
ये पढ़ा क्या?
X