ताज़ा खबर
 

अमेरिका से MBA कर चुके हैं अनिल अंबानी, पत्नी टीना भी हैं बेहद पढ़ी-लिखी, जानें कहां तक पढ़े हैं दोनों बच्चे

Anil Ambani Family: अनिल अंबानी ने टीना अंबानी से शादी की है, जो एक जमाने में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रही हैं

ग्रैजुएशन के बाद की पढ़ाई के लिए अनिल साल 1983 में यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया चले गए

Anil Ambani Family Education: अंबानी परिवार देश के सबसे रसूखदार परिवारों में से एक है। मुकेश अंबानी लगातार सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ रहे हैं, वहीं छोटे भाई अनिल अंबानी के तारे फिलहाल गर्दिश में चल रहे हैं। कर्ज के तले दबे हुए अनिल अंबानी एक समय में दुनिया के टॉप-10 अमीरों में शुमार थे। बता दें कि बंटवारे के बाद दोनों भाइयों को बराबर की संपत्ति मिली थी। साल 2008 में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में छठवें स्थान पर थे। दुनिया के बिलेनियर क्लब में शामिल रहे अनिल अंबानी की असल मुश्किल साल 2012 के बाद शुरू हुई।

मीडिया में आए दिन इनकी खबरें आती रहती हैं, ऐसे में लोगों में अनिल व उनके परिवार की बातें जानने को लेकर उत्सुकता बनी रहती है। आइए जानते हैं कि अनिल अंबानी के परिवार के लोग कितने पढ़े-लिखे हैं –

अनिल अंबानी: बड़े भाई मुकेश अंबानी की तरह ही अनिल ने अपनी शुरुआती शिक्षा मुंबई के हिल गार्डन स्कूल से हासिल की है। इसके बाद उन्हें किशनचंद चेलाराम कॉलेज, मुंबई से विज्ञान विषय में स्नातक की पढ़ाई की है। बता दें कि ग्रैजुएशन के बाद की पढ़ाई के लिए अनिल साल 1983 में यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया चले गए। वहां से एमबीए करने के बाद अनिल अंबानी वापस भारत लौट आए।

टीना अंबानी: अनिल अंबानी की पत्नी और अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी बेहद प्रसिद्ध और बेहतरीन बॉलीवुड अदाकारा रह चुकी हैं। उन्होंने स्नातक की पढ़ाई जय हिंद कॉलेज से की है। कहा जाता है धीरूभाई को टीना के फिल्मी लाइन से जुड़ाव पसंद नहीं था। इसके बाद अपने एक्टिंग करियर को छोड़ टीना अमेरिका चली गईं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीना ने लॉस एंजिल्स में रहकर इंटीरियर डिजाइनिंग और कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है।

बेहद पढ़े लिखे हैं दोनों बेटे: अनिल और टीना अंबानी के दो बेटे हैं जिनका नाम जय अनमोल और जय अंशुल है। बताया जाता है कि उनके बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के जॉन कैनन स्कूल से की है। आगे की पढ़ाई के लिए वो यूनाइटेड किंगडम चले गए और वहां वारविक बिजनेस स्कूल से अपनी डिग्री प्राप्त की है। वहीं, इसी स्कूल से अनिल के छोटे बेटे जय अंशुल ने भी पढ़ाई की है। इसके बाद अंशुल ने बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है। बता दें कि वो न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से पढ़े हैं।

Next Stories
1 शादी से कुछ दिन पहले आखिर क्यों पहनाई जाती हैं दुल्हन को लाल और हरी चूड़ियां? जानिये इससे जुड़ी मान्यताएं
2 Women Health: डिलीवरी के बाद महिलाओं को क्यों खिलाए जाते हैं गोंद से बनें लड्डू? जानिये
3 Skin Care: बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए घर पर ही बनाएं स्ट्रॉबेरी फेस पैक, जानिये इस्तेमाल की विधि
ये पढ़ा क्या?
X