जब अनिल अंबानी को मिली पिता धीरूभाई के हार्टअटैक की खबर, कुछ ऐसा था रिएक्शन

अनिल अंबानी ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मेरे पिता फिटनेस और स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत थे। लेकिन अगर उनके साथ ये होता है, तो फिर किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है।

anil ambani, anil ambani life, dhirubhai ambani
अपने बचपन के किस्से याद कर इमोशनल हुए अनिल अंबानी (फोटो क्रेडिट- Rendezvous With Simi Garewal Youtube)

रिलायंस एडीएजी समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी काफी सुर्खियों में रहते हैं। अनिल अंबानी पिछले कई सालों से कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं। उनकी कुछ संपत्ति बिक चुकी है, तो कुछ बिक्री की प्रक्रिया चल रही है। इतनी परेशानियों के बाद भी लगातार अनिल अंबानी डटे हुए हैं। धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी यूं तो लाइमलाइट से बिल्कुल दूर रहते हैं। हालांकि, एक इंटरव्यू के दौरान अनिल अंबानी अपने पिता के पहले हार्ट अटैक की बात सुनकर भावुक हो गए थे।

दरअसल, एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous With Simi Garewal में अनिल अंबानी ने बताया कि जब पिता धीरूभाई अंबानी को पहली बार हार्टअटैक आया, तो परिवार के सभी सदस्य घबरा गए थे। वीडियो में सिमी ग्रेवाल अनिल से पूछती हैं, “6 फरवरी 1986 रविवार की दोपहर, जब पूरा परिवार बैठकर टीवी पर क्रिकेट मैच देख रहा था, तब आपके को पिता धीरूभाई को स्ट्रोक आया। उस समय आप केवल 27 साल के थे, उस दौरान आपको कैसा महसूस हो रहा था?”

सिमी ग्रेवाल की बात सुनकर अनिल अंबानी कहते हैं, “मैं उस समय इस स्थिति में था कि मैं अपने पिता के सामने केवल अकेला इंसान हूं। और वह मुझे बता रहे हैं कि वह खुद को हिला नहीं पा रहे हैं। उनको सिर में दर्द है। हमें लगा कि यह सामान्य बात है, लेकिन जल्द ही मुझे पता चल गया कि उनको स्ट्रोक आया है और हमारे लिए यह बहुत बड़ा झटका था।”

अनिल अंबानी आगे कहते हैं, “क्योंकि, मेरे पिता फिटनेस और स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत थे। लेकिन अगर उनके साथ ये होता है, तो फिर किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है। वहीं, कंपनी लेवल की बात करें, तो हमारे ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी। और उस समय वह हमें गाइड करने के लिए वह उपलब्ध नहीं थे। जो हमारे लिए झटका था, वह रिलायंस के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा अवसर था।”

अनिल अंबानी आगे कहते हैं, “इस तरह मेरे पिता इस हादसे से उन सभी लोगों को संदर्भित करते थे जो रिलायंस से ईर्ष्या करते हैं और उस अवसर का उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे। 80 और 90 के दशक में उनको स्ट्रोक से काफी परेशान हुई थी, हालांकि, भगवान की कृपा से हमारा वह समय गुजर गया।”

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट