ताज़ा खबर
 

चीनी, मिल्क प्रोडक्ट और शराब को हाथ भी नहीं लगाते अनिल अंबानी, 62 साल की उम्र में कुछ ऐसी है लाइफस्टाइल

Anil Ambani: बताया जाता है कि अनिल अपनी दिनचर्या को बेहद गंभीर तरीके से पालन करते हैं और समय पर सब काम करते हैं

अनिल अंबानी बेहद फिटनेस फ्रीक हैं, माना जाता है कि अनिल समय के बेहद पाबंद हैं

Anil Ambani Lifestyle: मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की गिनती एक वक्त दुनिया के सबसे अमीर और सफलतम उद्योगपतियों में होती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्हें काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। बताया जाता है कि उनकी कंपनियों पर कुल कर्ज बढ़कर 4200 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है। हालांकि उन्होंने अपनी कुछ संपत्ति बेचकर कुछ कर्ज चुकता भी किया है। अगर बिजनेस को हटाकर उनकी पर्सनल जिंदगी की बात करें तो अनिल अंबानी बेहद फिटनेस फ्रीक हैं, यही नहीं माना जाता है कि अनिल समय के बेहद पाबंद हैं। आइए जानते हैं विस्तार से –

सुबह 5 बजे उठकर करते हैं एक्सरसाइज: कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये पता चलता है कि सप्ताह के 6 दिन अनिल सुबह 5 बजे उठते हैं। फिर करीब 18 किलोमीटर तक जॉगिंग करते हैं। साथ ही, अपनी दौड़ को बेहतर करने के लिए वो योग करते हं। बता दें कि अनिल अंबानी कई लोकल और नेशनल मैराथॉन में भाग ले चुके हैं।

अपनाते हैं स्ट्रिक्ट डाइट प्लान: अनिल अंबानी के दिन की शुरुआत एक केला, कुछ सीरियल्स और प्रोटीन मिल्क से होती है। वहीं, दोपहर और रात के खाने में वो स्प्राउट्स, दाल और 2 चपाती खाते हैं। बताया जाता है कि स्नैक्स में अनिल फल खाते हैं लेकिन वो खट्टे और मीठे फल एक साथ नहीं खाते हैं। सिर्फ यही नहीं, अनिल मैदा, दूध के उत्पाद, चीनी और नमक युक्त फूड्स को छूते तक नहीं हैं। बता दें कि अनिल अंबानी सिगरेट और शराब से दूर रहते हैं।

समय के बेहद पाबंद हैं अनिल: बताया जाता है कि अनिल अपनी दिनचर्या को बेहद गंभीर तरीके से पालन करते हैं और समय पर सब काम करते हैं। सुबह साढ़े 9 बजे ऑफिस जाते हैं और रात साढ़े 9 बजे घर के लिए निकलते हैं। बताया जाता है कि रात को साढ़े 10 बजे वो हर रोज बिस्तर पर चले जाते हैं।

काफी अधिक हो गया था वजन: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक वक्त ऐसा था जब अनिल अंबानी का वजन काफी अधिक हो गया था। 40 साल की उम्र में अनिल का वजन करीब 110 किलो हो गया था। इसके कारण मैराथॉन में 1 घंटा दौड़ना भी उनके लिए चुनौती थी। बताया जाता है कि एक बार किसी बिजनेस निवेशक ने उनसे कहा था कि ‘किसी को भी ऐसी कंपनी में इनवेस्ट नहीं करना चाहिए जिसके सीईओ को अपने स्वास्थ्य का ख्याल नहीं है।’ इसके बाद ही अनिल अपनी फिटनेस के प्रति इतने सजग हुए।

Next Stories
1 Kitchen Hacks: भिंडी, अरबी या दूसरी सब्जियों को काटने से होने लगती है हाथों में खुजली तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
2 ‘मैंने प्यार किया’ फेम भाग्यश्री ने बताया अर्थराइटिस के मरीजों के लिए 4 आसान व्यायाम, आप भी करें ट्राय
3 Skin Care: पिंपल्स के साथ ही ब्लैकहेड्स को भी दूर करता है आम से बना फेस पैक, जानिये इस्तेमाल की विधि
ये पढ़ा क्या?
X