अनिल अंबानी ने बेटों को खिलौने दिलवाना भी कर दिया था बंद, तनाव में रहती थीं टीना

टीना और अनिल ने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी हमेशा से यह प्राथमिकता थी कि उनके दोनों बेटे पैसे के महत्व को समझें और इसका दुरुपयोग ना करें।

anil ambani, tina ambani, jai anshul, jai anmol
पिता अनिल अंबानी ने दोनों बेटों को इस वजह से खिलौने दिलवाने से कर दिया था मना (फोटो क्रेडिट- टीना अंबानी इंस्टाग्राम)

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी और उनका परिवार लाइमलाइट में रहना ज्यादा पसंद नहीं करता। टीना और अनिल अपने निजी जिंदगी को मीडिया से कोसों दूर रखते हैं। । उनके बेटे 29 साल के जय अनमोल और 25 साल के जय अंशुल को शायद ही कभी बाहर देखा जाता है। हालांकि जब भी वह बाहर निकलते हैं तो उन्हें उनके माता-पिता के साथ ही स्पॉट किया जाता है।

करीब 20 साल पहले मशहूर एंकर सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous With Simi Garewal में अनिल और टीना ने इस बात का खुलासा किया था कि कैसे वह अपने बच्चों को ‘सामान्य जीवन’ जीने की शिक्षा दे रहे हैं। टीना और अनिल ने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी हमेशा से यह प्राथमिकता थी कि उनके दोनों बेटे पैसे के महत्व को समझें और इसका दुरुपयोग ना करें।

इंटरव्यू में टीना अंबानी ने बताया था कि जब अनमोल 8 साल और अंशुल 4 साल के थे, तब वह इस बात को लेकर हमेशा तनाव में रहती थीं कि उन्होंने अमीरी और भाग्य के साथ जन्म लिया है। लेकिन सिर्फ इसलिए की उनके पास सब कुछ है, इसका मतलब यह नहीं कि वह पैसों को महत्व न दें।

अनमोल को पिता ने खिलौने दिलवाना कर दिया था बंद: इंटरव्यू के दौरान टीना अंबानी ने बताया था कि अनमोल अपने बचपन में रोजाना टट्टू की सवारी के लिए जाया करता था। अनिल ने देखा कि कोचिंग से घर आने के बाद अनमोल रोजाना एक सस्ता खिलौना लेकर आता है। इंटरव्यू में अनिल ने बताया कि इसके बाद वह टीना के पास गए और उन्होंने कहा कि अनमोल के रोजाना के खिलौने बंद हो जाने चाहिए।

इस बात को लेकर जब पोनी क्लास के दौरान अनमोल के साथ रहने वाली नेनी से पूछताछ की गई तो उसने परिवार को बताया कि वह अनमोल के लिए खिलौना खरीदती है क्योंकि उनका बेटा हर रोज रोता है। टीना ने बताया कि इसके बाद वह बेटे के साथ बैठीं और कहा कि रोजाना खिलौना लेना अच्छी बात नहीं है। साथ ही उसे समझाया कि जब वह बड़ा होगा तो उसे एहसास होगा कि पैसे कमाना कठिन काम है और जो कुछ भी आप खरीदते हैं, उसका एक मूल्य होना चाहिए।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट