ताज़ा खबर
 

अंगूरी भाभी ने किया है MBA तो तिवारी जी भी हैं BA पास, जानिये कितने पढ़े-लिखे हैं ‘भाभी जी घर पर हैं’ के सितारे

Bhabhiji Ghar Par Hain Actors Qualification: 'भाभी जी घर पर हैं' सीरियल में जहां तिवारी जी का अंडर-गार्मेंट्स का बिजनेस है, वहीं असल जिंदगी में रोहिताश केवल ग्रैजुएट हैं

सीरियल में बिल्कुल ही साधारण दिखने वाली अंगूरी भाभी ने मार्केटिंग व ह्यूमन रिसोर्स में एम.बी.ए की डिग्री हासिल की है

छोटे पर्दे का मशहूर सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ दर्शकों को बेहद पसंद है। कॉमेडी से दर्शकों को लोट-पोट करने वाले इस धारावाहिक में शुभांगी अत्रे, सौम्या टंडन, आसिफ शेख जैसे कई प्रसिद्ध कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इन सभी कलाकारों ने अपने अभिनय से फैन्स का दिल जीत लिया है। खासकर अंगूरी भाभी के बोलने के लहजे ने तो हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है। अक्सर लोगों में उनके फेवरिट किरदारों के निजी जिंदगी से जुड़ी बातें जानने की जिज्ञासा होती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से प्रशंसकों को हंसने पर मजबूर कर देने वाले ये एक्टर्स असल जिंदगी में कितने पढ़े-लिखे हैं-

अंगूरी भाभी की ये शैक्षणिक योग्यता: सीरियल में बिल्कुल ही साधारण दिखने वाली अंगूरी भाभी जो हमेशा ही अपनी हरकतों से दर्शकों के ठहाकों का कारण बनती हैं, उनका असली नाम शुभांगी अत्रे है। शुभांगी ने मध्यप्रदेश के देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग व ह्यूमन रिसोर्स में एम.बी.ए की डिग्री हासिल की है।

मनमोहन तिवारी ने यहां तक की है पढ़ाई: शो में तिवारी जी के नाम से फेमस मनमोहन तिवारी का किरदार रोहिताश गौड़ ने निभाया है। ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल में जहां उनका अंडर-गार्मेंट्स का बिजनेस है, वहीं असल जिंदगी में रोहिताश केवल ग्रैजुएट हैं। अपनी एक्टिंग से प्रशंसकों का दिल जीत लेने वाले इस एक्टर ने बैचलर्स इन आर्ट्स किया है।

विभूति नारायण ने किया है होटल मैनेजमेंट: विभूति नारायण के किरदार में नजर आने वाले एक्टर आसिफ शेख इससे पहले भी कई धारावाहिकों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं। इस हास्य अभिनेता को धारावाहिक में नल्ला के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि, दिल्ली से वाणिज्य की पढ़ाई करने के बाद आसिफ शेख ने होटल मैनेजमेंट भी किया है।

इतनी पढ़ी-लिखी हैं गोरी मैम: सीरियल में गोरी मैम के नाम से फेमस सौम्या टंडन एक मॉडर्न लेडी का किरदार निभा रही हैं। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर तिवारी जी को मंत्रमुग्ध करने वाली इस एक्ट्रेस ने असल जिंदगी में स्नातक के बाद मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन यानि कि एमबीए भी किया है।

दरोगा साहब ने यहां तक की है पढ़ाई: सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में दरोगा साहब का किरदार निभाने वाले एक्टर योगेश त्रिपाठी ने बारहवीं तक की पढ़ाई के बाद लखनऊ से गणित विषय में बी.एस.सी की डिग्री हासिल की है। बता दें कि योगेश के पिता उनके एक्टर बनने के फैसले से बहुत नाराज हुए थे। वो चाहते थे कि उनका बेटा शिक्षक बने।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिर्फ स्वाद ही नहीं, सफेद बालों से निजात दिलाने में भी कारगर है आम, जानिये कैसे करें इस्तेमाल
2 सीरियल ही नहीं रियल लाइफ में भी बाप-बेटे और भाई बहन हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ये किरदार, जानिये…
3 ‘उरी’ के लिए विक्की कौशल ने बढ़ाया था 15 किलो वजन, इस डाइट प्लान को किया था फॉलो