ताज़ा खबर
 

9 लाख की पेन और 3.4 करोड़ की घड़ी, ऐसी है अमिताभ-जया बच्चन की लाइफस्टाइल

अमिताभ बच्चन के पास 9 लाख की बेशकीमती पेन है, वहीं इस कपल को घड़ियों का भी काफी शौक है। अमिताभ के पास 3.4 करोड़ की घड़ी है। आइए जानते हैं अमिताभ-जया की कैसी है लाइफस्टाइल और किन-किन चीजों का इन्हें शौक है-

Amitabh Jaya Bachchan Anniversary, amitabh jaya bachchan marriage, amitabh jaya bachchan marriage date, amitabh jaya bachchan net worth, amitabh jaya bachchan total property, amitabh jaya bachchan lifestyle, amitabh jaya bachchan mumbai flatजानिये अमिताभ-जया बच्चन की लाइफस्टाइल

अमिताभ और जया बच्चन बॉलीवुड के स्टार कपल्स में से एक हैं। उनकी शादी को 47 साल हो गए हैं। दोनों ने 3 जून 1973 को शादी की थी। इस जोड़ी ने अपने अब तक के सफर को बखूबी निभाया है। बता दें कि फिल्म जंजीर के हीट होने के तुरंत बाद दोनों ने शादी कर ली थी। इस दौरान ये दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन के पास 9 लाख की बेशकीमती पेन है, वहीं इस कपल को घड़ियों का भी काफी शौक है। अमिताभ के पास 3.4 करोड़ की घड़ी है। आइए जानते हैं अमिताभ-जया की कैसी है लाइफस्टाइल और किन-किन चीजों का इन्हें शौक है-

महंगी घड़ियों का है शौक: अमिताभ और जया बच्चन को महंगी घड़ियों का काफी शौक है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जया बच्चन के पास 51 लाख तक की घड़ियों का कलेक्शन है, वहीं अमिताभ बच्चन 3.4 करोड़ तक की घड़ी पहनते हैं। इतना ही नहीं इस कपल के पास करोड़ों की ज्वेलरी भी है, जिसकी कीमत 62 करोड़ के आस-पास है। साल 2015 में फोर्ब्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन की संपत्ति 33.5 मिलियन डॉलर थी।

इस कपल के पास है कई गाड़ियां: रिपोर्ट्स के अनुसार, जया और अमिताभ के पास 12 गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत 13 से 14 करोड़ के आस-पास है। इसमें पोर्श, रेंज रोवर, मर्सडीज़ के अलावा एक टाटा नैनो और ट्रैक्टर भी शामिल हैं।

कई शहरों में है प्रॉपर्टी: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जया और अमिताभ के पास नोएडा, गांधीनगर, पुणे, अहमदाबाद और भोपाल में रिहायशी प्रॉपर्टी है। इसके अलावा इस कपल का फ्रांस के ब्रिग्नोगन प्लेज में 3,175 स्कॉयर मीटर का एक प्लॉट भी है। जया बच्चन के पास लखनऊ और अमिताभ के पास बाराबंकी में कृषि योग्य जमीन है। इतना ही नहीं भोपाल में स्थित कृषि भूमि 35 करोड़ रुपये मूल्य की है, तो काकोरी में दो करोड़ 25 लाख रुपये की कृषि भूमि है।

जया बच्चन राजनीति में भी हुईं सफल: बता दें कि जया बच्‍चन अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत समाजवादी पार्टी से 2004 में की थी और तब से अब तक वह 4 बार राज्‍य सभा सांसद बन चुकी हैं। फिल्मों की बात करें तो जया बच्चन ने 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने सबसे पहले बंगाली फिल्म ‘महानगर’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और कई हिट फिल्मों में  काम किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skincare Routine: रोजाना सुबह उठते करें ये 5 काम, जल्द आएगा चेहरे पर निखार
2 विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने शादी के लिए किया था फेक नाम का इस्तेमाल, जानिये-वजह
3 पटौदी में महल, मुंबई में आलीशान बंगला, स्विट्जरलैंड में प्रॉपर्टी, जानिये सैफ-करीना की कितनी है कमाई…