ताज़ा खबर
 

चाय-कॉफी और कोल्ड ड्रिंक से दूर रहते हैं अमिताभ बच्चन, नॉनवेज भी छोड़ दिया है; ऐसी है लाइफस्टाइल

Amitabh Bachchan House: अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिनके पास मुंबई में ही 5 बंगले हैं, वह अपने पूरे परिवार के साथ जलसा में रहते हैं। 2 मंजिला यह बंगला करीब 10 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है।

Amitabh Bachchan Health, Amitabh Bachchan Operation, amitabh bachchan net worthजलसा से पहले अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ प्रतीक्षा में रहते थे (फोटो क्रेडिट – जनसत्ता)

Amitabh Bachchan Fitness: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही आंख की सर्जरी कराई है। उन्होंने अपने ब्लॉग के जरिये खुद यह जानकारी दी और लिखा कि ऑपरेशन के बाद रिकवरी थोड़ी स्लो है। आपको बता दें कि 78 साल के हो चुके बिग बी आज भी काफी फिट दिखते हैं। उनकी फिटनेस का राज उनके खानपान और एक्सरसाइज में छिपा हुआ है।

व्यायाम को लेकर तो वो काफी अनुशासित हैं। भले कितना भी काम हो, शूटिंग देर तक चले लेकिन वो एक्सरसाइज करना नहीं भूलते और न ही अपनी डेली रूटीन को बिगड़ने देते हैं। अमिताभ जिम के साथ-साथ नियमित योगाभ्यास भी करते हैं।

नॉनवेज छोड़ हो गए हैं शुद्ध शाकाहारी: उम्र बढ़ने के साथ-साथ अमिताभ बच्चन अपने खानपान को लेकर भी काफी सजग हो गए। एक इंटरव्यू में बिग बी ने बताया था कि पहले वो मांसाहारी थे लेकिन अब पूरी तरह से शाकाहारी हो गये हैं। साथ ही, वो चाय-कॉफी नहीं पीते हैं। इसकी वजह यह है कि चाय-कॉफी में कैफीन की काफी मात्रा होती है, जिसके अत्यधिक मात्रा में सेवन से दिमाग और याददाश्त पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन कोल्ड ड्रिंक भी नहीं पीते हैं और न ही ज्यादा मिठाइयां खाते हैं।

फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ‘जलसा’: मुंबई में अमिताभ के कुल 5 बंगले हैं, जिसका नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा और वत्स है। ‘प्रतीक्षा’ अमिताभ का पहला घर है। हालांकि अब वे सपरिवार ‘जलसा’ में रहते हैं। 10 हजार वर्गफीट में फैला यह दो मंजिला बंगला किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। इसमें ऐशो-आराम की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं। इसके साथ ही, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2013 के मध्य में, अमिताभ और अभिषेक बच्चन ने जलसा के पीछे 8,000 वर्ग फुट का बंगला खरीदा। जुहू में यह उनका 5वां बंगला है।

100 करोड़ से ज्यादा का है घर: जलसा का इंटीरियर और डेकोरेशन तो खास है ही, घर के बाहर एक हर-भरा बगीचा भी है। बता दें कि अमिताभ को हरियाली से खूब लगाव है और वो अक्सर इसी बगीचे में समय बिताते हैं। घर की दीवारों पर तमाम तस्वीरें लगी हैं। एक अनुमान के मुताबिक जलसा की कीमत करीब 100 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

लग्जरी कारों के शौकीन हैं बिग बी: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन लग्जरी कारों के बेहद शौकीन हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक कारें हैं। इनमें रॉल्स फैंटम VII, मर्सिडीज और ऑडी जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

Next Stories
1 सेफ प्रेग्नेंसी के लिए कुछ फूड्स को ‘NO’ कहना भी है जरूरी, जानें किनसे करें परहेज
2 सियासत से दूर आध्यात्म में रम गए हैं नीतीश कुमार के इकलौते बेटे निशांत, जीते हैं ऐसी ज़िंदगी
3 Skin Care: मलाई से बना ये फेसपैक चेहरे की चमक लौटाने में साबित होगा रामबाण, जानें कैसे बनाएं
ये पढ़ा क्या?
X