ताज़ा खबर
 

Coronavirus की वजह से जिम है बंद, कटरीना ने कैफ ने फिट रहने के लिए निकाला ये तरीका, देखें – VIDEO

Exercise Tips by Katrina Kaif: वीडियो में कैटरीना कहते नजर आ रही हैं कि जिम नहीं जा सकती इसलिए वो वर्क आउट शेयर कर रही हूं जो हम घर पर कर सकते हैं

katrina kaif, katrina kaif video, katrina kaif exercise video, katrina kaif exercise video from home, katrina kaif exercise tips, exercise tips by katrina kaif, exercise for boosting immunity, yasmin karachiwala, katrina kaif instagram, katrina kaif social media, coronavirus, coronavirus impact, coronavirus and bollywood, gyms are closed, fitness tips, exercise for boosting immunity in hindi, exercise tips in hindiघर पर बैठे सता रही है फिटनेस की चिंता. देखें कैटरीना कैफ का ये वर्काउट रूटीन

Exercise Tips by Katrina Kaif: भारत में भी कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं, ऐसे में देश के ज्यादातर हिस्सों में सावधानी बरतते हुए जिम, मॉल जैसे भीड़-भाड़ वाली जगहों को बंद कर दिया गया है। इससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे बड़ी-बड़ी हस्तियां भी अछूती नहीं रह गई हैं। कई बॉलीवुड सितारों और खिलाड़ियों ने वीडियो शेयर करके सतर्क रहने की अपील की है। जिम बंद होने के कारण लोग अपने फिटनेस को बरकरार रखने के लिए दूसरे विकल्प ढूंढ़ रहे हैं। इस बीच कैटरीना कैफ ने अपने घर के छत पर एक्सरसाइज करते हुए एक वीडियो शेयर करके लोगों को बता दिया कि वो किसी भी कीमत पर अपना वर्क आउट रूटीन नहीं चेंज करने वाली हैं।

क्या है वीडियो में: बाकी लोगों की तरह कैटरीना कैफ भी कोरोना वायरस के चलते अपने घर में कैद हैं। लेकिन अपने घर के छत को ही उन्होंने अपना जिम बना लिया। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में कैटरीना के साथ फेमस फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला भी नजर आ रही हैं। बता दें कि यास्मीन दीपिका पादुकोण जैसे कई सेलेब्रिटीज की ट्रेनर हैं। वीडियो में कैटरीना ने कई ऐसे एक्सरसाइज बताए हैं जिन्हें करने से हमारे शरीर का इम्यूनिटी सिस्टम बेहतर और मजबूत होता है।

एक्सरसाइज क्यों हैं जरूरी: सोशल मीडिया पर कैटरीना कैफ के इस वीडियो को प्रशंसक बेहद पसंद कर रहे हैं और कुछ समय में ही उनका ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में भारत फेम ये एक्ट्रेस एक्सरसाइज करने की अहमियत भी बताते नजर आईं। कैटरीना बताती हैं कि अपने बॉडी को ज्यादा स्ट्रेस देने की जरूरत नहीं है, बल्कि 20 से 25 मिनट एक्सरसाइज करने से भी बहुत फायदे हो सकते हैं। इनसे हमारा इम्यून सिस्टम तो बेहतर होता ही है, साथ ही साथ इस वायरस से उत्पन्न डर और घबराहट को कम करने में भी ये एक्सरसाइज सक्षम है, वो आगे जोड़ती हैं। कम इम्यूनिटी वालो लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमण का अधिक खतरा है, ऐसे में ये एक्सरसाइज करना फायदेमंद हो सकता है।

किस एक्सरसाइज रूटीन को फॉलो करने की दे रही हैं सलाह: अपने वीडियो में कैटरीना और यास्मीन ने घर बैठे आसानी से होने वाले डेली एक्सरसाइज रूटीन के बारे में बताया है। वीडियो में एक्सरसाइज करने के साथ ही उन्हें कितने देर तक करना है इस बात का भी उल्लेख है। सिट अप्स, पुश अप्स, माउंटेन क्लाइंबर्स और प्लैंक जैसे कई एक्सरसाइज उनके इस रूटीन में शामिल है। इन एक्सरसाइज को कैसे और कितनी बार करना है ये आप कैटरीना के इस वीडियो में देखकर पता कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: बच्चों को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा, इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
2 मेट्रो, बस, कैब या फ्लाइट से करते हैं ट्रैवेल? कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूर रखें इन बातों का ध्यान
3 Fake कॉस्मेटिक स्किन को कर सकते हैं खराब, इन तरीकों से करें असली-नकली प्रोडक्ट की पहचान
IPL 2020 LIVE
X