ताज़ा खबर
 

अंबानी परिवार का नीरव मोदी से है ‘खास’ कनेक्शन, जानें किन लोगों के करीबी माने जाते हैं मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani: उद्योगपति मुकेश अंबानी न केवल अपने बिजनेस संबंधों को बेहतर निभाते हैं बल्कि व्यक्तिगत संबंधों को भी वो बहुत अहमियत देते हैं

सिर्फ भारत ही नहीं, विदेशों में भी मुकेश अंबानी के कई फेमस दोस्त हैं

Mukesh Ambani Close Friends: मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 23.5 बिलियन डॉलर के आसपास है। निजी तौर पर अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो वो बेहद नम्र और पारिवारिक इंसान हैं जिन्होंने अपने बलबूते पर ये मुकाम हासिल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास 170 के करीब गाड़ियां हैं।

उद्योगपति मुकेश अंबानी न केवल अपने बिजनेस संबंधों को बेहतर निभाते हैं बल्कि व्यक्तिगत संबंधों को भी वो बहुत अहमियत देते हैं। मशहूर सेलेब्रिटीज और जाने-माने चेहरे अंबानी परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं। इन्हीं में से एक हैं नीरव मोदी जिन पर PNB Scam का आरोप है। फिलहाल विदेश में रह रहे डायमंड व्यापारी नीरव मोदी अंबानियों के रिश्तेदार बताए जाते हैं।

बेहद करीबी है रिश्ता: खबरों के मुताबिक मुकेश और अनिल अंबानी की बहन की बेटी यानी भांजी इशिता सलगांवकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई नीशाल मोदी से हुई है। इशिता मुकेश अंबानी की छोटी बहन दीप्ति सलगांवकर और दत्तराज सलगांवकर की बेटी हैं। दत्तराज गोवा के मशहूर कारोबारी हैं।

एंटीलिया में हुई थी सगाई की पार्टी: बताया जाता है कि अपनी भांजी इशिता की सगाई की पार्टी मुकेश अंबानी ने एंटीलिया में ही दी थी। कई नामचीन हस्ती इस पार्टी में आमंत्रित थे। बता दें कि इशिता व नीशाल की शादी अरेंज्ड मैरिज थी। नीशाल भी अपने भाई के साथ गहनों के व्यापार में जुड़े हुए हैं।

ये माने जाते हैं खास दोस्त: सिर्फ भारत ही नहीं, विदेशों में भी मुकेश अंबानी के कई फेमस दोस्त हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड से हॉलीवुड की ओर रुख कर चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ भी अंबानी परिवार के रिश्ते अच्छे हैं। बताया जाता है कि ईशा अंबानी और प्रियंका चोपड़ा दोस्त हैं। ईशा उन्हें अपनी बड़ी बहन जैसे मानती हैं।

बच्चन परिवार को अंबानियों के बेहद करीबी माना जाता है। ऐश्वर्या राय भी मुकेश अंबानी की फैमिली की बेहद खास मानी जाती हैं। उन्हें ईशा अंबानी की शादी में खाना परोसते भी देखा गया था। इसके अलावा, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी मुकेश अंबानी का करीब दोस्त कहा जाता है।

वहीं, हिलेरी क्लिंटन भी भारत आने पर मुकेश अंबानी से जरूर मिलती हैं। कहा जाता है कि उन दोनों की दोस्ती करीब 20 साल पुरानी है। इसके अलावा, ईशा अंबानी की शादी का फेमस चेहरा बेयॉन्स भी थीं। उन्होंने वहां 45 मिनट तक परफॉर्म किया था।

Next Stories
1 दिशा वकानी को ‘ए पागल औरत’ बोलने पर मुश्किलों में फंस गए थे जेठालाल, खुद बताया था किस्सा
2 प्रेग्नेंसी के दौरान बढ़ जाती हैं हेयर प्रॉब्लम्स, जानें ऐसे में कैसे रखें बालों को हेल्दी
3 हिम्मत मत टूटने दो, हौसला ना हारो
ये पढ़ा क्या?
X