ताज़ा खबर
 

उबली हुईं सब्जियां खाकर खुद को फिट रखती हैं आलिया भट्ट, जानिये क्या है उनका फिटनेस रूटीन

आलिया भट्ट का वजन कभी 68 किलो हुआ करता था। उम्र और कद के हिसाब से वह 20 किलो ओवरवेट थीं।

आलिया भट्ट ने फिल्मों में कदम रखने के लिए घटाया था अपना इतना वजन (फोटो क्रेडिट- आलिया भट्ट इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बना देती हैं। एक्ट्रेस ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में आलिया की एक्टिंग को भी काफी सराहा गया था। हालांकि ये बात बेहद ही कम लोगों को पता है कि एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने फिल्मों में कदम रखने से पहले अपना 16 किलो वजन कम किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने फिल्म के लिए केवल तीन महीनों में 16 किलो वजन घटाया था। आज अपनी फिटनेस से आलिया भट्ट लाखों-करोड़ों लोगों को प्रेरणा देती हैं।

अपनी वेट लॉस जर्नी में आलिया भट्ट ने कड़ी मेहनत की। पहले एक्ट्रेस का वजन 68 किलो हुआ करता था। उम्र और कद के हिसाब से उनका 20 किलो वजन ओवरवेट था। उन्होंने अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए कार्डियो, रनिंग, किकबॉक्सिंग आदि को अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल किया। इसके अलावा वह नियमित तौर पर पिलेट्स, योग, वेट ट्रेनिंग और डांस करने लगीं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आलिया भट्ट का पसंदीदा आसन आष्टांग है। इसके अलावा आलिया मेडिटेशन करती हैं ताकि वह तनावमुक्त रह सकें। एक्ट्रेस ने अपना वजन कम करने के लिए जिम में खूब पसीना बहाया। कड़ी मेहतन के कारण ही आज वह बेहद ही फिट और खूबसूरत दिखती हैं।

आलिया भट्ट की डाइट: जिम और एक्सरसाइज के अलावा आलिया ने अपना वजन कम करने के लिए डाइट पर भी पूरा ध्यान दिया। वेट लॉस जर्नी में इंटरमीटेंट फास्टिंग ने उनका बखूबी साथ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह हर दो घंटे बाद कोई-न-कोई चीज जरूर खाती हैं। आलिया नाश्ते में आमलेट, एग व्हाइट या फिर सैंडविच लेती हैं।

इसके अलावा वह कभी-कभी स्टीम्ड पोहा भी लेना पसंद करती हैं। लंच के दौरान आलिया उबली हुईं सब्जियां और रोटी लेना पसंद करती हैं। बीच-बीच में वह फ्रूट्स या फिर जूस पीती हैं। डिनर में एक्ट्रेस सब्जी, रोस्टेड चिकन, दाल, चावल या फिर फिश खाना पसंद करती हैं।

इस तरह मिली थी वजन कम करने की प्रेरणा: एक इंटरव्यू के दौरान आलिया भट्ट ने इस बात का खुलासा किया था कि जब वह पहली बार फिल्म के लिए ऑडिशन देने गई थीं तो 500 लोगों में वह अपने वजन को लेकर खुद को बेहद ही ज्यादा एंबैरेस महसूस कर रही थीं। तभी उन्होंने फैसला लिया कि पहले वह अपना वजन कम करेंगी। उसके बाद डायरेक्टर से मिलेंगी।

Next Stories
1 इस तरह कम कर सकते हैं बेली फैट, मलाइका अरोड़ा ने दिए टिप्स
2 स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने में कारगर है शहद, इस तरह करें इस्तेमाल
3 Eid-al-Adha Mubarak 2021 Wishes Images, Messages, Quotes: ‘ईद का दिन आज आया…’ बकरीद की बधाई देने के लिए शेयर करें ये संदेश
ये पढ़ा क्या?
X