ताज़ा खबर
 

Weight Loss के लिए आलिया भट्ट लेती हैं Zucchini की सब्जी का सहारा, बनाने का तरीका भी बताया

Tips for Weight Loss: जुकिनी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और इंफ्लामेट्री एजेंट्स मौजूद होते हैं जो इम्यूनिटी को बेहतर बनाने में मदद करते है

weight loss, weight loss problems, alia bhatt, alia bhatt birthday, bollywood actress alia bhatt, alia bhatt youtube channel, alia bhatt weight loss tips, weight loss tips by alia bhatt, alia bhatt weight loss tips in hindi, weight loss tips in hindi, weight loss foods, foods for weight loss, zucchini for weight loss, weight loss foods in hindi, home remedies for weight loss, weight loss home remediesआलिया भट्ट वेट लॉस के लिए खाती हैं ये सब्जी, वीडियो में बताई रेसिपी (स्रोत: यूट्यूब)

Tips for Weight Loss: आलिया भट्ट की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में होती है। शानदार अभिनय के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बनाने वाली यह बॉलीवुड एक्ट्रेस आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं। जवां दिलों की धड़कन आलिया की ग्लोईंग स्किन और सुंदर मुस्कान हर किसी को अपना प्रशंसक बनाने के लिए काफी हैं। एक समय में काफी हेल्दी रह चुकी आलिया ने अपना वजन घटाने के लिए बहुत मेहनत की है। आलिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर इन माय किचेन सीरीज में वेट लॉस के सीक्रेट को बताया।

जुकिनी की सब्जी खाती हैं आलिया: आलिया ने इस वीडियो में जुकिनी की साउथ इंडियन स्टाइल में सब्जी बनाई। हालांकि, सब्जी बनाने के दौरान आलिया काफी नर्वस भी दिखीं। आलिया के शेफ के अनुसार उनका डाइट महीने में कम से कम 4 से 5 बार बदलता है। आलिया ने बताया कि वो एक तरह का भोजन करने से ऊब जाती हैं इसलिए हर 10 से 12 दिन में वो अलग-अलग तरह का खाना खाती हैं।

आलिया ने कैसे बनाई तुरई की सब्जी: हेड शेफ दिलीप पंडित की मदद से आलिया ने जुकिनी की सब्जी बनाई। बता दें कि जुकिनी को आम भाषा में तुरई के नाम से जाना जाता है। आलिया ने तुरई को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लिया और फिर पैन में आधा चम्मच तेल गर्म करके उसमें 1 चम्मच राई डाल दिया। उसके बाद उन्होंने पैन में 1 चम्मच हींग, करी पत्ता और हरी मिर्च डालने के बाद तुरई डाला और सबको मिक्स किया। कुछ देर ढ़क्कन लगाकर छोड़ने के बाद आलिया ने पैन में 1 चम्मच धनिया पाउडर, एक-चौथाई चम्मच जीरा पाउडर, 1/4 चम्मच सौंफ पाउडर और इतने ही मात्रा में अमचूर पाउडर मिलाया। अंत में उन्होंने तुरई की सब्जी में ग्रेटेड नारियल डालकर अपने गेस्ट को सब्जी परोसी।

क्या हैं जुकिनी खाने के फायदे: तुरई में कैलरीज की मात्रा कम होती है, साथ ही इसमें फाइबर भी ज्यादा होता है। वैसे लोग जो अपने लगातार बढ़ते वजन से परेशान हैं, वो इस सब्जी को अपने डाइट में शामिल कर सकते हैं। तुरई खाने से कार्बोहाइड्रेट धीमे स्तर से निकलता है जिससे जल्दी भूख नहीं लगती और पेट भरा-भरा महसूस होता है। इसके अलावा, जुकिनी में फैट और सोडियम की मात्रा कम होती है, साथ ही अधिक पोटाशियम होता है जिससे ब्लड फ्लो बेहतर रहता है। इसके सेवन से कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित रहता है। वहीं, ये सब्जी एक एंटी-एजिंग एलिमेंट भी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान भूलकर भी इन फूड्स को न करें डाइट में शामिल, हो सकती हैं दिक्कतें
2 ज्योतिरादित्य सिंधिया के ससुराल से PM मोदी का रहा है पुराना ‘नाता’, राजघराना ही लाया दोनों को करीब!
3 World Sleep Day: प्रेग्नेंसी में सही नींद नहीं ली तो बच्चे पर पड़ सकता है असर, जानें- कितने घंटे की नींद जरूरी