scorecardresearch

Premium

Reliance Jio के नए चेयरमैन होंगे आकाश अंबानी, विदेश में पढ़े, महंगी कार के शौकीन; ऐसी है लाइफस्टाइल

रिलायंस जियो के बोर्ड ने आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। आइए जानते हैं उनकी लग्जरी लाइफ के बारे में-

Mukesh Ambani | Akash Ambani | Reliance Jio
आकाश अंबानी,Akash Ambani , मुकेश अंबानी, mukesh ambani: Akash Ambani रिलायंस जियो के नए चेयरमैन बने (फाइल फोटो/Twitter)

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड में प्रबंधन स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ है। मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में रिलायंस जियो ने कहा कि बोर्ड की बैठक 27 जून 2022 को हुई थी। बैठक में रिलायंस जियो के बोर्ड ने आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने को मंजूरी दी है। मुकेश अंबानी ने 27 जून से कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक आकाश अंबानी से पहले, उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे थे। इस नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के रूप में देखा जा रहा है। मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के अध्यक्ष बने रहेंगे। आपको बता दें कि Jio के 4G इकोसिस्टम को स्थापित करने का श्रेय काफी हद तक आकाश अंबानी को जाता है। 2020 में दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने Jio में निवेश किया था, आकाश ने भी भारत में वैश्विक निवेश लाने के लिए कड़ी मेहनत की थी।

दुनिया के टॉप-10 अमीरों में शुमार उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपनी सिंपल लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि उनका बेटे काफी लग्जरियस जिंदगी जीते हैं। आकाश रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं और उनकी शादी भी हो चुकी। उन्होंने 2019 में श्लोका मेहता से शादी की थी।

आकाश अंबानी के कार कलेक्शन में बेंटले बेंटायगा भी शामिल है। जो दुनिया की सबसे लग्जरी और महंगी कारों में से एक है। यह कई मायनों में खास है, क्योंकि यह 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी कीमत करीब 3.85 करोड़ रुपये है।

इसके अलावा आकाश अंबानी के कलेक्शन में दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में से एक Rolls Royce Phantom Trophe Coupe भी शामिल है। इसकी कीमत करीब 8.84 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि बॉलीवुड की कई हस्तियों के पास भी यह कार है। इसके अलावा आकाश के पास रेंज रोवर वोग भी है, जिसकी भारतीय बाजार में कीमत 3.47 करोड़ रुपये है।

आकाश सिर्फ पैसों से ही नहीं बल्कि दिल से भी बहुत अमीर व्यक्ति हैं। वह व्यावसायिक कर्मचारियों से संबंधित पहल करने में भी बहुत रुचि लेते रहते हैं। ताकि कंपनी में युवा संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सके। ये तो सभी जानते हैं कि आकाश अंबानी को क्रिकेट खेलने का बहुत शौक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आकाश को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल खेलना भी पसंद है। उन्होंने 5 साल से अधिक समय तक धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल में फुटबॉल टीम की कप्तानी करते हुए अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में भी भाग लिया था।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X