ऐश्वर्या राय की खूबसूरत और निखरी त्वचा का राज है बेसन और हल्दी से बना फेस पैक, इन उपायों का भी करती हैं इस्तेमाल

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय खूबसूरत और निखरी स्किन पाने के लिए रोजाना 8-9 गिलास पानी का सेवन करती हैं।

Lifestyle News, Aishwarya Rai, Aishwarya Rai Bachchan
खूबसूरत त्वचा के लिए बेसन और हल्दी का फेस पैक लगाती हैं ऐश्वर्या राय (फोटो क्रेडिट- Indian Express)

बॉलीवुड की डीवा ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के दुनियाभर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरत अदाओं से फैन्स का दिल जीतने वाली ऐश्वर्या की गिनती दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं में होती है। साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जाती था। हालांकि आपको यह जानकर बेहद ही हैरानी होगी कि ऐश्वर्या की इस खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि बेसन और हल्दी का फेस पैक है। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए वह बेसन के फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं।

ऐसे में आप भी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन के इस स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकते हैं।

पानी: एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय खूबसूरत और निखरी स्किन पाने के लिए ज्यादा-से-ज्यादा पानी पीती हैं। नियमित तौर पर वह 8 से 9 गिलास पानी का सेवन करती हैं। एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि रोजाना 8 गिलास पानी पीने से स्किन हाइड्रेटेड होती है और शरीर से विषाक्त पदार्थ दूर हो जाते हैं।

फेस पैक: एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बताया था कि वह अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए बेसन और हल्दी से बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए बेसन में एक चुटकी हल्दी और दूध मिला लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इस नुस्खे को अपनाने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं और चेहरे से गंदगी दूर होती है।

इसके अलावा आप खीरे के फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कसे हुए खीर में दही मिलाकर इस्तेमाल करें। यह ना सिर्फ त्वचा को मॉइश्चराइज करता है बल्कि स्किन में ठंडक भी पहुंचाता है।

जंक फूड का सेवन: ऐश्वर्या राय अपनी खूबसूरती को मेनटेन करने के लिए जंक और फ्राइड फूड से कोसों दूर रहती हैं। क्योंकि ऐसे फूड्स ना सिर्फ बॉडी फैट को बढ़ाते हैं बल्कि शरीर में टॉक्सिन्स भी पहुंचाते हैं, जिससे व्यक्ति का स्टेमिना और मेटाबॉलिज्म कम होता है। ऐसे में लोगों को हेल्दी स्किन पाने के लिए जंक फूड्स से कोसों दूर रहना चाहिए।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट