ताज़ा खबर
 

शादी के कुछ महीने बाद ही पत्नी ऐश्वर्या से दूर हो गए थे तेजप्रताप, अब RJD के खिलाफ कर रही हैं प्रचार

Bihar Election 2020: चंद्रिका राय परसा विधानसभा से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी बेटी ऐश्वर्या भी अपने पिता के लिए प्रचार कर रही हैं

tejpratap yadav, tejpratap yadav wife, tejpratap yadav age, bihar chunav, bihar election, aishwarya rai yadavशादी के कुछ महीने बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय की राहें जुदा हो गईं

Tejpratap Yadav: बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कल मतदान हो चुका है। 3 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। इसी चरण में लालू प्रसाद यादव के बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव सहित कई दिग्गजों की चुनावी किस्मत पर फैसला होगा।

पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2015 में तेजप्रताप यादव महुआ विधानसभा से चुनाव जीते थे। महुआ विधानसभा से तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय के जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ने की खबर थी। तेजप्रताप‌ यादव और ऐश्वर्या के तलाक का मामला कोर्ट में लंबित है।

2018 में हुई थी शादी: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की ऐश्वर्या राय से शादी मई 2018 में हुई थी । तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी में देश के कई जाने-पहचाने नेता शामिल हुए थे। ऐश्वर्या लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे चंद्रिका राय की बेटी हैं। शादी के लिए ऐश्वर्या को तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी की पसंद माना जाता था।

कुछ महीने बाद ही राहें हो गईं जुदा: शादी के कुछ महीने बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय की राहें जुदा हो गईं। नवंबर 2018 में तेजप्रताप ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए पटना फैमिली कोर्ट पहुंच गए। तलाक का आवेदन देते ही लालू के बेटे तेजप्रताप ने घर छोड़ दिया। उस समय तेजप्रताप के इस फैसले से लालू परिवार भी अचंभे में रह गया। लालू प्रसाद यादव और राबड़ी ने बेटे को खूब समझाया पर तेजप्रताप फ़ैसले से नहीं पलटे।

तेजप्रताप की तलाक याचिका के कुछ दिन बाद तक ऐश्वर्या अपने ससुराल में रहीं फिर एक दिन वो रोते हुए अपने पिता के घर चली गईं। इसके बाद मामले को सुलझाने की कोशिश की गई पर बात नहीं बनी और तेजप्रताप ऐश्वर्या दूरियां नहीं मिट पाईं।

आरजेडी के खिलाफ प्रचार कर रही हैं ऐश्वर्या: कुछ महीने पहले ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़कर जेडीयू का दामन थाम लिया। चंद्रिका राय परसा विधानसभा से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी बेटी ऐश्वर्या भी अपने पिता के लिए प्रचार कर रही हैं। कुछ दिन पहले ऐश्वर्या चंद्रिका राय के समर्थन में हुई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रैली में भी नज़र आई थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी मायावती के माने जाते थे दाहिने हाथ, अब पूर्व IPS बृजलाल को BJP ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार; जानिये
2 Eid-E-Milad-Un-Nabi Mubarak 2020 Wishes Images: इन संदेशों से दें ईद-ए-मिलाद की मुबारकबाद
3 नेहा कक्कड़ से 7 साल छोटे हैं पति रोहनप्रीत, ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स’ में भी आ चुके हैं नजर