बॉयफ़्रेंड की ग़ैरमौजूदगी में लड़की के घर पहुंच गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी, आगे हुआ था कुछ ऐसा

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर को याद करते हुए बताया था कि इसमें कुछ सीन्स उनके जीवन पर भी आधारित थे। एक ऐसा ही सीन उन्होंने हुमा कुरैशी के साथ फिल्माया था।

Nawazuddin Siddiqui, Bollywood Actor
बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Photo- Indian Express)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद अपने गांव चले गए थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि अनुराग कश्यप पता नहीं इस रोल को कहां से लेकर आया था, लेकिन इस रोल ने मेरे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डाला है। मेरे गांव में अक्सर ऐसे लोग मिला भी करते थे।

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ हुमा कुरैशी नज़र आई थीं। उन्होंने एक किस्सा सुनाया था, ‘हुमा के साथ मुझे सीन करना था और ये मेरी लाइफ की असली घटना थी। मेरे साथ एक लड़की बैठी हुई थी। दरअसल इसकी स्टोरी खुद मैंने ही अनुराग को सुनाई थी। ये दूसरी लड़की के साथ हुआ था। उस दिन लड़की का बॉयफ्रेंड कहीं गया हुआ था। मैंने दो सिगरेट के कश लगाए और उसके घर पहुंच गया। वो लड़की मुझे जानती भी थी।’

लड़की ने भगा दिया था: नवाजुद्दीन सिद्दीकी बताते हैं, ‘मैं जब लड़की के घर में दाखिल हुआ तो ‘भरो मांग मेरी भरो’ गाना चल रहा था। अब उस गाने से मेरे दिमाग पर जो भूत चढ़ा। मैं क्योंकि लगातार उसे देख रहा था और वो गाना देख रहा था। मैंने उससे कहा कि मैं तुमसे एक बात करना चाहता हूं फिर मैंने ये डायलॉग उसको बोला। उसने चप्पल उठाई और मुझे कहा कि बाहर निकल यहां से। मैंने कहा कि तुमने कहा था कि बुरा नहीं मानोगी। उसने मुझे भगा दिया।’

नवाजुद्दीन ने कहा कि वो लड़की अभी मुंबई में ही है। कई बार वो मुझे दिखी तो मैं उसे देखकर छुप जाता हूं। अभी भी मेरे अंदर ऐसा ही डर है। मेरे जीवन का सीन और घटना ऐसी ही रही है।

बता दें, गैंग्स ऑफ वासेपुर साल 2012 में रिलीज हुई थी। फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप थे। नवाजुद्दीन के अलावा फिल्म में मनोज बाजपेयी, ऋचा चड्ढा, हुमा कुरैशी और तिग्मांशु धूलिया नज़र आए थे। IMDB ने फिल्म और उसकी कहानी को 10 से 8.2 रैंकिंग दी थी। फिल्म का बजट 9.2 करोड़ रुपए था जबकि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 27.85 करोड़ रुपए का किया था।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट