ताज़ा खबर
 

ऑर्गेनिक फार्मिंग पर कर चुकी हैं काम, थियेटर है दिल के करीब, पढ़ें- AAP नेता आतिशी मार्लेना से जुड़ी दिलचस्प बातें

आतिशी को किताबें पढ़ने का भी शौक है। खासकर दर्शनशास्त्र और थ्रिलर पर आधारित किताबें पढ़ना पसंद है। इसके अलावा फिल्मों का भी शौक है। खाली समय मिलने पर वह फिल्में देखना पसंद करती हैं।

AAP Leader Atishi Marlena, Atishi Marlena Life Style, Atishi Marlena Bio, Delhi Election, Atishi Marlena Biography, आतिशी मार्लेना, आतिशी मार्लेना कौन हैं, आतिशी मार्लेना की जीवनी, दिल्ली विधानसभा चुनावदिल्ली विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते और बचे हैं। इस बार आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना सबसे ज्यादा पढ़े लिखे उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते और बचे हैं। इस बार आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना सबसे ज्यादा पढ़े लिखे उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं। दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं आतिशी 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। ‘आप’ ने उन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, हालांकि आतिशी को हार का सामना करना पड़ा था। अब विधानसभा चुनाव में वे एक बार फिर मैदान में हैं.

मूल रूप से दिल्ली की ही रहने वाली आतिशी आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की सदस्य हैं। आतिशी के माता और पिता, दोनों प्रोफेसर रहे हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुकीं आतिशी को दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में हुए तमाम बदलावों का श्रेय दिया जाता है। थियेटर में दिलचस्पी रखने वालीं आतिशी स्कूल से लेकर कॉलेज तक नाटकों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती रही हैं और थियेटर सोसायटी की अध्यक्ष भी रही हैं।

थियेटर है दिल के करीब: दैनिक जागरण की एक खबर के मुताबिक भले ही रेगुलर थियेटर छूट गया हो, लेकिन आतिशी का शौक बरकरार है। अब भी वे चुनाव में नुक्कड़ नाटकों का डायरेक्शन करती हैं। आतिशी अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सतर्क रहती हैं। हर दिन एक्सरसाइज जरूर करती हैं, जिसमें ट्रेडमिल, वॉकिंग आदि शामिल है। सुबह की शुरुआत स्प्राउट्स और फ्रूट्स के साथ होती है। ब्लैक कॉफी उन्हें काफी पसंद है।

दर्शनशास्त्र है पसंदीदा विषय: आतिशी को किताबें पढ़ने का भी शौक है। खासकर दर्शनशास्त्र और थ्रिलर पर आधारित किताबें पढ़ना पसंद है। इसके अलावा फिल्मों का भी शौक है। खाली समय मिलने पर वह फिल्में देखना पसंद करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एवेंजर्स, सुपरमैन, बैटमैन जैसी फिल्में आतिशी को काफी पसंद हैं। इसके अलावा आतिशी की संगीत में भी रुचि है।

ऑर्गेनिक फार्मिंग पर भी किया है काम: इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतिशी मार्लेना आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में पढ़ा भी चुकी हैं। बाद में भोपाल में वे कई संस्थाओं के साथ जुड़ीं और इस दौरान ऑर्गेनिक फार्मिंग पर भी काफी काम किया। इसी दौरान उनकी आप के कुछ नेताओं से मुलाकात हुई और राजनीति में उनकी दिलचस्पी जगी।

Next Stories
1 लग्जरी कारों के शौकीन हैं रतन टाटा, चलते हैं Ferrari California से, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…
2 प्योर वेजीटेरियन हैं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, खाली वक्त में Netflix पर…
3 नई दिल्ली दुनिया के ‘सबसे ज़्यादा भीड़भाड़ वाले यातायात वाले शहरों’ में शामिल: टॉमटॉम यातायात इंडेक्स 2019
ये पढ़ा क्या?
X