ताज़ा खबर
 

शनि के प्रकोप से साल 2016 में रहेगा प्राकृतिक आपदाओं का खतरा, अनाज का भी रहेगा संकट

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार साल 2016 प्राकृतिक आपदाओं का साल साबित हो सकता है, भूकंप, सुनामी और बाढ़ का खतरा इस वर्ष बना रहेगा
Author नई दिल्‍ली | January 4, 2016 14:58 pm
भूकंप आजकल लगातार आ रहे हैं। पिछले शनिवार को मणिुपर में भूकंप से हुए नुकसान की यह तस्‍वीर है। इस साल के शुरुआती चार दिन में दो बार भूकंप आया था।

साल 2016 के चार दिन बीत चुके हैं और इसी बीच दो दिन में दो बार धरती भूकंप से हिल चुकी है। अफगानिस्‍तान और उत्‍तर पूर्व भारत में आए भूकंप के चलते लोगों में डर का माहौल है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार साल 2016 प्राकृतिक आपदाओं का साल साबित हो सकता है। आध्यात्मिक गुरु एवं ज्योतिषीय चिन्तक सदगुरु आनंद जौहरी के अनुसार 31 दिसंबर की मध्य रात्रि में नए साल पर बने ज्‍योतिषीय योग ऐसे संकेत दे रहे हैं। नए साल के मौके पर वृहस्पति अपने मित्र चन्द्रमा के साथ सूर्य की राशि सिंह में चक्रमण करके शुभ योग बना रहे थे, वहीं शनिदेव अपनी अढाई चाल से अपने शत्रु मंगल के घर वृश्चिक में प्राकृतिक आपदाओं का ख़ाका तैयार कर रहे थे।

आने वाले समय में अनेक प्रकार की प्राकृतिक आपदाएं इस साल सिर उठाएंगी। भूकंप, सुनामी और बाढ़ का खतरा इस वर्ष बना रहेगा। इस साल जमीन धंसने, चट्टानें खिसकने और मकान ढहने की घटनाओं से जनता त्रस्‍त रहेगी। विश्व में कई जगहों पर ज्वालामुखी फटने की घटनाएं भी होंगी। वहीं कृषि क्षेत्र में फसलें औसत से बेहतर होंगी पर बीमारियों और कीड़ों से नुकसान होगा, साथ ही उत्पादन के बाद रखरखाव की कमी से भी अनाज नष्‍ट होगा।

 

Read Also:

राशिफल 2016: मोदी का होगा अपनों से टकराव, अमित शाह को झेलनी होगी हार, केजरीवाल के सितारे बुलंद

नॉर्थ-ईस्‍ट में भूकंप से 8 की मौत, 100 घायल, मणिपुर में कुछ ही घंटे में फिर आए झटके

आपके लिए कैसा रहेगा आने वाला साल, पढ़‍िए 2016 का वार्षिक राशिफल

जानें जनवरी में कैसे रहेंगे आपके सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.