ताज़ा खबर
 

Zim vs Pak: बाबर आजम की टीम की शर्मनाक हार, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को रौंदकर रचा इतिहास

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने पहले मैच में मेजबान टीम को हराया था। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 25 अप्रैल को खेला जाएगा।

Zim vs Pak, babar azam, Zimbabwe, Pakistan, Zimbabwe vs Pakistanपाकिस्तान की टीम 100 रन भी नहीं बना सकी। (फोटो- twitter/icc)

जिम्बाब्वे ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया। उसने हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शुक्रवार (23 अप्रैल) को मेहमान टीम पर 19 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को हराया है। इससे पहले वह लगातार 15 मैचों में हारा था। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने पहले मैच में मेजबान टीम को हराया था। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 25 अप्रैल को खेला जाएगा।

मैच में टॉस जीतकर बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन ही बना सकी। उसके लिए तिनाशे कामुनहुकाम्वे ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। उन्होंने चार चौके लगाए। रेगिस चकब्वा ने 18, वेस्ले मधेवेरे ने 16, टेरिसाई मुसाकान्डा और तडिवानाशी मारुमनी ने 13-13 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन और दानिश अजीज ने 2-2 विकेट चटकाए। फहीम अशरफ, अरशद इकबाल, हारिस रउफ, उस्मान कादिर ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

119 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने छठे ओवर में पहला विकेट गंवाया। मोहम्मद रिजवान 18 गेंद में 13 रन बनाकर ल्यूक जोंगवे का शिकार बन गए। रयान बर्ल ने इसके बाद फखर जमां (2) और मोहम्मद हफीज (5) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दुनिया के नंबर-2 टी20 बल्लेबाज बाबर आजम ने संघर्ष करते हुए 45 गेद पर 41 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े। उन्हें ल्यूक जोंगवे ने आउट किया। इसके बाद एनगारवा ने आसिफ अली (1) और मुजारबानी ने फहीम अशरफ (2) को आउट कर टीम के 6 विकेट 87 रन पर गिर दिए।

दानिश अजीज ने किसी तरह 24 गेंद पर 22 रन बनाए। उनके बल्ले से एक चौका ही निकला। उस्मान कादिर (0), हारिस रऊफ (6) और अरशद इकबाल (0) का बल्ला भी नहीं चला। मोहम्मद हसैनन 0 पर नाबाद रहे। पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई। जिम्बाब्वे के लिए ल्यूक जोंगवे ने 4 और रयान बर्ल ने 2 विकेट लिए। ब्लेसिंग मुजारबानी और रिचर्ड एनगारवा को एक-एक सफलता मिली।

Next Stories
1 चेन्नई में 9 साल बाद जीता पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरे मैच में हराया; केएल राहुल और क्रिस गेल का धमाका
2 LOVE STORY: मयंक अग्रवाल वकील साहिबा से हारे थे दिल का मुकदमा, विदेश में ऐसे किया था प्रपोज
3 पंजाब किंग्स की टीम जीत की पटरी पर लौटी, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को बुरी तरह रौंदा; मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने बरपाया कहर
ये पढ़ा क्या?
X