ताज़ा खबर
 

Pak vs SL: रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 32 रन से दी मात

बाबर आजम ने 133 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 101 रन बनाकर पाकिस्तान को 219 रन तक पहुंचाया।

Live Cricket Score, Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI: पाकिस्तान ने श्रीलंका को पहले वनडे में 83 रनों से हरा दिया था।

पाकिस्तान श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आबूधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 219 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की स्थिति बेहद खराब रही और 100 रन से पहले ही उसे 7 झटके लग गए। हालांकि इसके बाद उपुल थरंगा ने शतक जड़कर टीम को काफी हद तक संभालने की कोशिश की मगर हार को टाल नहीं सके और श्रीलंका 48 ओवर में 187 रन पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी जोड़ी के रूप में फखर जमां (11) और अहमद शहजान (8) कुछ खास नहीं कर सके। आलम ये रहा कि 101 रन तक आते-आते पाकिस्तान ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में लगा कि टीम शायद 150 रन के अंदर ही सिमट जाए मगर बाबर आजम ने 133 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 101 रन बनाकर पाकिस्तान को 219 रन तक पहुंचाया। इस बीच शादाब खान (52) ने भी उनका शानदार साथ निभाया। दोनों के बीच 109 रन की साझेदारी हुई। पाकिस्तान ने अपने आखिरी ओवर में तीन विकेट गंवाए।

बात अगर श्रीलंकाई गेंदबाजी की करें तो उनकी ओर से लाहिरू गामागे ने 57 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट लिए। उनके अलावा थिसारा परेरा ने 2, जबकि सुरंगा लकमल और जैफरी ने 1-1 शिकार किए। एक ओर पाकिस्तान की नजर इस मैच में भी जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर होगी वहीं दूसरी ओर श्रीलंका अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगा।

पाकिस्तान ने दूसरा वनडे 32 रन से अपने नाम कर लिया है।

-श्रीलंका ने 45.3ओवर में अपने 9 विकेट गंवा दिए हैं। पाकिस्तान सीरीज में अपनी दूसरी जीत से महज 1 ही विकेट दूर हैं। वहीं उपुल थरंगा ने अपना शतक पूरा कर लिया है और उन्हीं के दम पर श्रीलंका यहां तक पहुंच सका है। श्रीलंका – SL 174/9 (46)

-श्रीलंका 31 ओवर में 7 विकेट खोकर 102 रन ही बना सका है। हालांकि उपुल थरंगा ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। मगर यहां से श्रीलंका की हार नजर आने लगी है। पाकिस्तान शानदार गेंदबाजी करता हुआ।

-श्रीलंका ने जल्द अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। फिलहाल लाहिरू थिरिमाने 10, जबकि उपुल थरंगा 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका ने 20 ओवर की समाप्ति तक 2 विकेट खोकर 55 रन बना लिए हैं।

बाबर आजम 101 रन बनाकर गामागे का शिकार !! उनका शादाब खान (52) ने बखूबी साथ निभाया। इन दोनों के बीच 109 रन की साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका के सामने 203 रन का टारगेट रखा है। पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में अपने तीन विकेट गंवाए।

-बाबर आजम (93) शतक के करीब पहुंच चुके हैं। पाकिस्तानी पारी के 4 ओवर शेष हैं। वहीं शादाब खान भी 37 रन बना चुके हैं। थिसारा परेरा ने अपने 9वें ओवर में 6 रन दिए। पाकिस्तान – 188/6 (46)

-बाबर आजम 108 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 74 रन बना चुके हैं। उनका शादाब खान (22) बखूबी साथ निभा रहे हैं, जिनके दम पर पाकिस्तान 200 के स्कोर तक पहुंचता दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका इस जोड़ी को तोड़ने की लगातार फिराक में है।

-33वें ओवर तक पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से बाबर आजम नाबाद अर्धशतकीय पारी (56) खेल चुके हैं। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका है।

-पाकिस्तान को 17.1 ओवर में शोएब मलिक के रूप में चौथा झटका लग चुका है। थिसारा परेरा ने उन्हें 11 रन पर डिकवेला के हाथों कैच आउट कराया। पाकिस्तान की हालत इस वक्त बेहद नाजुक है। पाकिस्तान – 71/4 (17.2)

लाहिरू गामागे ने पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया। मोहम्मद हाफीज 11 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट। मैदान पर बल्लेबाजी के लिए शोएब मलिक आ चुके हैं। पाकिस्तान – 41/3 (11)

-पाकिस्तान को जल्द दो बड़े झटके लग चुके हैं। फखर जमां को गामागे ने कुशल मेंडिल, जबकि अहमद शहजाद (8) लकमल की गेंद पर श्रीवर्धना को अपना कैच थमा बैठे हैं। पाकिस्तान – 27/2 (6.3)

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। अहमद शहजाद और फखर जमां सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर उतर चुके हैं वहीं श्रीलंका की ओर से गेंदबाजी की शुरुआती लकमल करते हुए।

-पहले वनडे के शुरुआती ओवरों में ही पहला विकेट गिर जाने के बाद श्रीलंकाई टीम संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही थी। 132 के कुल स्कोर तक उसने सात विकेट खो दिए थे और उसके सभी प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन में बैठ चुके थे। तो इस बार श्रीलंका के टॉप ऑर्डर को शानदार खेल दिखाना होगा।

– ये वही पाकिस्तान टीम है, जिसने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत को मात दी थी, जबकि लंका इससे पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह हारी थी| श्रीलंका की कमजोरी उसके अनफिट खिलाड़ी हैं।

– मैच अब से 1 घंटे की देरी में शुरू होने जा रहा है। बाबर आजम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं। श्रीलंकाई गेंदबाजों के इनके खिलाफ रणनीति के साथ उतरना होगा। वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भी खुद के प्रदर्शन में सुधार लाना होगा।

– श्रीलंका क्रिकेट टीम दोनों देशों के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के तीसरे मैच के लिए लाहौर जाने से इनकार कर रही है। मौजूदा श्रीलंका टीम के खिलाड़ी उस हादसे के कारण पाकिस्तान लौटना नहीं चाहते। उनकी मांग है कि तीसरा मैच बाकी मैचों की तरह किसी तटस्थ स्थान पर कराया जाए। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी हालांकि अपनी टीम के खिलाड़ियों को मनाने में लगे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App