ताज़ा खबर
 

UPCA के फास्ट बॉलर कोच हो सकते जहीर खान

अन्तरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज जहीर खान को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) प्रदेश के युवा गेंदबाजो को तेज गेंदबाजी सिखाने के लिये गेंदबाजी कोच बनाने के बारे में बातचीत कर रहा है।

Author कानपुर | Updated: February 4, 2016 12:06 AM
भारतीय क्रिकेटर जहीर खान

अन्तरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज जहीर खान को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) प्रदेश के युवा गेंदबाजो को तेज गेंदबाजी सिखाने के लिये गेंदबाजी कोच बनाने के बारे में बातचीत कर रहा है। जहीर कब से उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाजी कोच की कमान संभालेंगे इस बाबत फैसला इस महीने के अंत तक हो जाने की उम्मीद है ।

इससे पहले तेज गेंदबाज वेंकटेश्वर प्रसाद उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के कोच रह चुके है। लेकिन उनके कार्यकाल में उत्तर प्रदेश रणजी टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नही रहा। पिछले वर्ष उनका अनुबंध समाप्त होने के बाद यूपी के पूर्व रणजी खिलाड़ी रिजवान शम्शाद को रणजी टीम का कोच बनाया गया है।

यूपीसीए के निदेशक पीडी पाठक ने बताया कि यूपीसीए अपने युवा खिलाड़ियों और रणजी खिलाड़ियों को तेज गेंदबाजी के गुर सिखाने के लिये देश के तेज गेंदबाज जहीर खान से बातचीत कर रहा है, लेकिन अभी इस बारे में कुछ फाइनल नही हुआ है क्योंकि यूपीसीए सचिव राजीव शुक्ला विदेश दौरे पर गये है । शुक्ला के विदेश दौरे से लौटने के बाद इस प्रस्ताव पर अंतिम मोहर लग जायेंगी।

उन्होंने कहा कि फिलहाल जहीर के साथ यूपीसीए एक साल का करार कर सकता है । अगर खिलाड़ियों की गेंदबाजी के स्तर में सुधार आया तो इसको बढ़ाया भी जा सकता है । उनसे पूछा गया कि क्या जहीर केवल रणजी टीम के गेंदबाजो को ही तेज गेंदबाजी के गुर सिखायेंगे इस पर उन्होंने कहा ऐसा नही है जहीर प्रदेश के सभी युवा तेज गेंदबाजो को प्रशिक्षित करेंगे । उनसे पूछा गया कि रणजी टीम के कोच रिजवान शमशाद का क्या होगा तो उन्होंने कहा कि वह अपने पद पर बने रहेंगे । जहीर को विशेष कोच के तौर पर लाया जा रहा है ।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories